जब योगी ने की कोटा से लौटी छात्रा से वीडियो कांफ्रेंसिंग पर बात, कही ये बातें…

गोरखपुर (नेटवर्क 10 संवाददाता)। कोरोना से जंग के दौरान यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हर चीज पर निगाह बनाए हुए हैं। इसी कड़ी में उन्होंने उस छात्रा से फोन पर बात की जो हाल में राजस्थान के कोटा से गोरखपुर आई थी। इस छात्रा का नाम दीक्षा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए बात की और स्वास्थ्य की जानकारी ली।

छात्रा दीक्षा गोरखपुर के रुस्तमपुर की न्यू शिवपुरी कॉलोनी में रहती है। मुख्यमंत्री ने दीक्षा से उसकी पढ़ाई की प्रगति भी पूछी। दीक्षा ने योगी को बताया कि कोटा में पूरे देश से तैयारी के लिए बच्‍चे जाते हैं लेकिन वह एकमात्र ऐसे मुख्यमंत्री है, जिन्होंने अपने प्रदेश के बच्‍चों की चिंता की और उन्हें सकुशल घर पहुंचा दिया। बातचीत के क्रम में दीक्षा ने मुख्यमंत्री से पूछा कि इतनी व्यस्तता के बाद भी उन्हें ऊर्जा कहां से मिलती है। दीक्षा के सवाल पर मुख्यमंत्री ने मुस्कुराकर उनके आने से माता-पिता की खुशी के बारे में पूछा।

मुख्यमंत्री ने दीक्षा को सफलता का आशीर्वाद भी दिया। बातचीत का क्रम लगभग चार मिनट चला। मुख्यमंत्री से बात करके दीक्षा काफी प्रसन्न नजर आईं। उन्होंने अपने मित्रों और रिश्तेदारों से इस खुशी को साझा भी किया। दीक्षा से बात करने से पहले मुख्यमंत्री ने वाराणसी के छात्र से बात की और हालचाल लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *