योगी आदित्यनाथ का कड़े शब्दों में आदेश, घर में करो पूजा-घर में पढ़ो नमाज…

लखनऊ (नेटवर्क 10 संवाददाता)। योगी आदित्यनाथ ने दो टूक शब्दों में कहा है कि अगर पूजा करनी है या नमाज पढ़नी है तो अपने घरों में पढ़िए। कतई लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन न करिए। अगर ऐसा किया तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सबसे पहले लोगों की जान जरूरी है। खुद भी सुरक्षित रहो और दूसरों की सुरक्षा की भी परवाह करो।

योगी ने कहा कि हम लोग पूजा-नमाज घर से कर सकते हैं, लेकिन आज तो जान बचाना ही हमारी वरीयता है। कोरोना जैसी महामारी से खुद को और लोगों को बचाना महत्वपूर्ण है। ऐसी हालत में लोगों को मंदिर में पूजा या फिर मस्जिद में नमाज की जगह सभी काम घर से करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमने प्रदेश में धाॢमक सार्वजानिक कार्यक्रम पर पूरी रोक लगा रखी है। घर पर ही अराधना या नमाज कर कोरोना से खुद की और दूसरों की जान बचाएं।

हम इस महायुद्ध में जरूर जीतेंगे

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मुझको पूरा भरोसा है कि भारत इस महामारी से जंग जीतेगा। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में हम कई देशों के मुकाबले बेहतर स्थिति में हैं, लेकिन हमें अभी भी और सतर्क रहने की जरूरत होगी। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से बचने के लिए हम व्यापक कार्ययोजना बना रहे हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए हमने रमजान से पहले सभी धर्मगुरुओं से बात की थी। सभी ने यही कहा था कि इस महामारी से बचना भी है और लोगों को बचाना भी है। हम आम तौर पर पूजा के लिए मंदिर और नमाज के लिए मस्जिद जाते हैं, लेकिन पूजा-नमाज घर से भी की जा सकती है। आज सबसे जान बचाना सबसे महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि नवरात्रि में मंदिर के बजाय लोगों ने घर से पूजा-पाठ और तमाम धाॢमक अनुष्ठान के काम किए थे। ऐसे में ही हमने रमजान को लेकर भी कहा कि आप लोग अपने-अपने घरों से रोज-नमाज करें। इस दौरान कोई सार्वजनिक कार्य नहीं किए जाने चाहिए, क्योंकि हमें सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से पालन करना है।

सच छिपाया तो होगी कड़ी कार्रवाई

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना वायरस नेचर के साथ अपना स्वरूप भी बदलता है। ऐसे में हमें पूरी तरह से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के साथ लोंगो को जागरुक करने से ही सफलता मिलेगी। यूपी में जिस तरह से आबादी है, ऐसे में कोरोना से निपटने का काम हमारे लिए चुनौतीपूर्ण है, लेकिन हम पूरी तरह से प्रदेश को कोरोना से मुक्त करेंगे। प्रदेश में तो स्थिति काफी नियंत्रण में आ गई थी, इसी बीच दिल्ली से पहुंचे तब्लीगी जमात के लोगों ने यहां का माहौल खराब कर दिया। बिना किसी सूचना के यह लोग घनी आबादी में घुस गए और फिर संक्रमण ने गति पकड़ ली। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह तो तय है कि सच छुपाने वाले किसी भी जमाती को छोड़ा नहीं जाएगा। सभी के खिलाफ एक्शन तय है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जमातियों ने कोरोना वायरस संक्रमण को झुपाया है। यह जानबूझकर किया गया कृत्य हैं, जोकि अक्षम्य अपराध हैं। अगर इन्होंने यह काम न किया होता तो आज कम से कम कोरोना केस होते।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *