55 लाख रुपये गबन के आरोपी PNB के पूर्व शाखा प्रबंधक ने किया सरेंडर

श्रीनगर: गबन के आरोपी पंजाब नेशनल बैंक श्रीनगर शाखा के पूर्व प्रबंधक अनूप बिंदोला ने श्रीनगर कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया है. कोर्ट ने अनूप को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है. बता दें, कोतवाली श्रीनगर में 29 जून, 2020 को पीएनबी श्रीनगर के शाखा प्रबंधक यशकांत बडोला ने रुद्रप्रयाग जनपद के नवासू गांव के रहने वाले पूर्व शाखा प्रबंधक अनूप बिंदोला के खिलाफ तहरीर दी थी. अनूप पर 29 जून 2018 से 29 जून 2019 तक (शाखा प्रबंधक के पद पर रहते हुए) बैंक के 54 लाख 97 हजार 427 रुपये के गबन का आरोप लगा था.

तहरीर में ये भी कहा गया था कि अनूप ने बैंक प्रबंधक पद का दुरुपयोग करते हुए खाता धारकों के साथ धोखाधड़ी की है. आरोपी ने फर्जीवाड़ा कर उनके एफडीआर की हूबहू दूसरी प्रति बनाई और उन्हें बैंक में गिरवी रखकर लोन ले लिया. बडोला के यहां कार्यभार ग्रहण करने के बाद इस धोखाधड़ी का पता लगा. उन्होंने इस बात की जानकारी उच्च अधिकारियों को दी, जिसपर बिंदोला को सस्पेंड कर दिया गया.

मामले की जांच एसएसआई विनय कुमार कर रहे हैं. गिरफ्तारी से पहले ही अनूप ने न्यायिक मजिस्ट्रेट श्रीनगर के न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया. एसएसआई विनय ने बताया कि आरोपी को कोर्ट के आदेश के बाद जेल भेज दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *