कई किलोमीटर दूर से पैदल चरवाहे का शव लाई एसडीआरएफ की टीम

मोरी (नेटवर्क 10 संवाददाता)। उत्तरकाशी के मोरी क्षेत्रान्तर्गत पिताड़ी इलाके में आज एक चरवाहे की मौत होने की खबर जैसे ही एसडीआरएफ पोस्ट बड़कोट को को डीडीएमओ उत्तरकाशी के द्वारा प्राप्त हुई कि मोरी के पास ग्राम पिताड़ी से एक चरवाह बकरी चराने हेतु अपने छानी कैंप गया था, जिसकी वहां पर मृत्यु हो गई । ग्राम पिताड़ी से छानी कैंप की दूरी 40 से 50 किलोमीटर पैदल है। उक्त सूचना पर एसडीआरएफ की रेस्क्यू टीम तुरंत घटनास्थल के लिए रवाना हो गई।

एसडीआरएफ की ओर से बताया गया है कि नेटवर्क क्षेत्र में न होने के कारण, सूचनाओं का आदान प्रदान मात्र सॅटॅलाइट फ़ोन के द्वारा ही हो पा रहा था। रेस्क्यू टीम के सब इंस्पेक्टर निरंजन बर्थवाल ने सेटेलाइट फोन के माध्यम से बताया कि छानी कैम्प से शव लेने हेतु 15 से 20 ग्रामीण भी रवाना हुए थे। परन्तु उनसे कोई सम्पर्क नही हो पाया।
एसडीआरएफ रेस्क्यू टीम पिताडी गांव से लगभग 20 किलोमीटर आगे पहुंच गई थी । रास्ते में पूर्व में रवाना हुए ग्रामीण मिले जो मृत व्यक्ति को लेकर वापस गांव आ रहे थे। टीम रास्ते से ही मृतक का शव लेकर ग्राम फिताडी के लिए रवाना हो गयी। आखिर शव को गांव में सुरक्षित लाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *