यूपी सरकार शहीद की पत्नी को देगी 50 लाख, परिवार के एक को नौकरी भी

लखनऊ (नेटवर्क 10 संवाददाता)। यूपी की योगी सरकार ने साफ किया है कि वो सेना और अर्धसैनिक बलों के शहीद की पत्नी एवं आश्रितों को राज्य सरकार की तरफ से 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता के साथ ही परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी। इसके अलावा गांव की सड़क का नामकरण भी शहीद के नाम पर किया जाएगा।

आपको बता दें कि यूपी की सरकार ने इसकी घोषणा पहले ही कर दी थी लेकिन समाजवादी पार्टी ने इस पर विवाद की स्थिति कर दी थी। दरअसल, समाजवादी पार्टी ने बुधवार को ट्वीट कर देश के लिए शहीद होने वाले वीर सपूतों की जाति देख कर उनके परिवारों को मदद देने का आरोप यूपी सरकार पर लगाया। ट्वीट में मांग की गई कि आतंकी हमले में शहीद गाजीपुर निवासी सीआरपीएफ के जवान अश्विनी कुमार यादव के परिवार को भी 50 लाख रुपये की आर्थिक मदद एवं परिवार के सदस्य को नौकरी दी जाए, जिसके बाद सीएम कार्यालय ने स्थिति को स्पष्ट किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमें एवं पूरे देश को आप पर गर्व है। सीएम आफिस ने ट्वीट कर कहा कि पहले ही घोषणा कर दी गई है कि सेना और अर्धसैनिक बलों के मामलों में 50 लाख शहीद की पत्नी और जीवित माता-पिता को दिए जाएंगे। मृतक के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी और गांव की सड़क शहीद के नाम पर घोषित की जाएगी। इसलिए गाजीपुर के शहीद जवान अश्विनी यादव के परिवार को सरकार की नीति के अनुसार ये लाभ दिये जाएंगे।

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवान अश्विनी कुमार यादव, संतोष कुमार और चंद्रशेखर सी. को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नमन किया है। मंगलवार को उन्होंने ट्वीट किया- शहीदों के शौर्य और वीरता को नमन। राष्ट्र के प्रति आपका यह बलिदान अतुल्य है। हम सभी को आप पर गर्व है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *