पिथौरागढ़ में इस कदर पड़े ओले कि सब हो गया सफेद, फसलों पर तो जैसे कहर टूट पड़ा…

पिथौरागढ़ (नेटवर्क 10 संवाददाता)।  पहाड़ में मौसम अपना कहर बरपा रहा है। इनदिनों गेहूं की फसल खड़ी है और ओलों ने सब चौपट कर दिया है। खबर में जो तस्वीर आप देख रहे हैं ये पिथौरागढ़ की है। उत्तराखंड के सीमांत जिले पिथौरागढ़ में बुधवार को लगातार चौथे दिन भारी ओलावृष्टि हुई। मढ़मानले और बरम क्षेत्र में ओलों से गेहूं की तैयार फसल बर्बाद हो गई। परेशान किसानों ने अविलंब क्षतिपूर्ति दिए जाने की मांग की है।

पिथौरागढ़ जिले के मड़मानले क्षेत्र के अखुली गांव में दोपहर बाद बारिश के साथ भारी ओलावृष्टि हुई। ग्राम प्रधान मिलाप कुमार ने बताया कि ओलावृष्टि से खेतों में तैयार गेहूं की फसल चौपट हो गई। सब्जियों और फलों को भारी क्षति हुई है। इस क्षेत्र के अधिकांश परिवार खेती से ही अपनी आजीविका चलाते हैं। छह माह की फसल बर्बाद हो जाने से किसान परेशान हैं। क्षेत्रवासियों ने अविलंब क्षति का आंकलन कर मुआवजा दिए जाने की मांग की है।

उधर बरम क्षेत्र में भी बुधवार को भारी वर्षा के साथ ओलावृष्टि हुई। सामाजिक कार्यकर्ता प्रेम सिंह ने बताया कि लगातार हो रही ओलावृष्टि ने सब्जी उत्पादकों की कमर तोड़ दी है। उन्होंने भी क्षति आंकलन कर किसानों को मुआवजा दिए जाने की मांग की है। जिला मुख्यालय में दोपहर बाद बारिश हुई। बारिश के चलते बाजारों में सन्नाटा पसर गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *