अडिग रहा सुरा प्रेमियों का धैर्य, आंधी और ओले भी नहीं डिगा सके…पुलिस वालों के गाने ने बांध दिया समां

नैनीताल (नेटवर्क 10 संवाददाता)। सुरा प्रेमियों में जो धैर्य ठेके की लाइन में देखने को मिल रहा है वो शायद ही कहीं और देखने को मिले। खबर में जो तस्वीर आप देख रहे हैं वो उत्तराखंड के नैनीताल की है। आंधी और ओलों के बीच भी सुरा प्रेमी शराब की दुकान में अपनी बारी का इंतजार करते हुए दिखे। कोई भी टस से मस नहीं हुआ।

नैनीताल में मंगलवार को शराब की दुकाने के बाहर लगी लाइन टस से मस नहीं हुई। तेज आंधी और उसके बीच हो रही ओलाबृष्टि भी सुरा प्रेमियों के धैर्य को नहीं डिगा पाए। ओले गिरते रहे लेकिन सुरा प्रेमी शराब लेने के लिए लाइन में लगे रहे। इस बीच सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरी तरह पालन होता रहा।

भरी बरसात में पी लेने दो…

माहौल की रौनक तब और बढ़ गई जब एक वाहन में तेज तेज आवाज में गाना बजने लगा। गाने के बोल थे- ‘अभी जिंदा हूं तो जी लेने दो, भरी बरसात में पी लेने दो…’ ये गाना किसी और के वाहन में नहीं, बल्कि पुलिस के वाहन में बज रहा था। पुलिस भी पूरे मौसम का मजा ले रही थी। पुलिस के माइक से धैर्य बनाए रखने व सबकी बारी आने की बात कह शरीरिक दूरी के नियम का पालन कराने की अपील भी निरंतर की जाती रही।

सुबह 5 बजे से लग गई थी लाइन

मंगलवार को तल्लीताल माल रोड स्थित शराब की दुकान के बाहर पीने वाले भोर पांच बजे से ही कतार लगाए खड़े रहे। सुबह सात बजे दुकान खुली। देखते ही देखते कतार करीब तीन सौ मीटर दूर रिक्शा स्टैंड तक पहुंच गई। इस कारण शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिए अतिरिक्त पुलिसकर्मी तैनात करने पड़े। करीब आठ बजे बारिश शुरू हो गई, लेकिन शौकीन कतार से नहीं हिले। छाता लेकर अपनी बारी का इंतजार करते रहे। करीब 10.30 बजे बारिश तेज हुई और ओलावृष्टि शुरू हो गई, लेकिन शराब के लिए कतार लगी रही। अपराह्न दो बजे तक ओलों की बारिश होती रही और लोग भी शराब खरीदते रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *