त्रिपाठी कांड के दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए : बंशीधर भगत

देहरादून (नेटवर्क 10 संवदाददाता)। उत्तराखंड सरकार और प्रदेश के नौकरशाह भली ही अमनमणि त्रिपाठी कांड पर कार्रवाई करने से कतरा रहे हैं लेकिन बीजपी संगठन ने इस मामले के दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। उत्तराखंड बीजेपी के अध्यक्ष बंशीधर भगत ने कहा है कि ये मामले बेहद गंभीर है और जांच में इसके लिए जो भी दोषी पाया जाता है उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जानी चाहिए।

बंशीधर भगत ने कहा कि विधायक अमनमणि त्रिपाठी को बदरीनाथ व केदारनाथ जाने की अनुमति दी ही क्यों गई। भगत ने कहा कि इस गंभीर मामले में पूरी पड़ताल के बाद जो भी दोषी हो, उस पर कार्रवाई की जानी चाहिए, चाहे वह कितने ही उच्च पद पर क्यों न बैठा हो। इधर, बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष व विधायक खजान दास ने कहा बड़ा सवाल यह है कि जब बदरीनाथ अभी धाम के कपाट बंद हैं और केदारनाथ धाम में किसी को जाने की अनुमति नहीं है तो ऐसे में उतर प्रदेश के विधायक अमनमणि त्रिपाठी को साथियों समेत वहां जाने की अनुमति कैसे दी गई, यह जांच का विषय है।

उत्तर प्रदेश के विधायक अमनमणि त्रिपाठी के उत्तराखंड के बदरीनाथ व केदारनाथ जाने के लिए रुद्रप्रयाग व चमोली जिले तक पहुंचने का मामला हर किसी की जुबान पर है। प्रदेश के आम लोग भी इस पर गुस्साए हुए हैं। सवाल इस बात पर उठ रहे हैं कि आखिर कोरोना के संक्रमण काल में सबकुछ जानते बूझते हुए विधायक को इसकी अनुमति कैसे दे दी गई। भाजपा विधायक खजान दास ने पूरे प्रकरण को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने कहा कि जांच का विषय यह है कि जब बदरीनाथ धाम के कपाट अभी तक खुले ही नहीं हैं और केदारनाथ धाम के कपाट बंद हैं तो इन लोगों को जाने की अनुमति कैसे और क्यों दी गई। कानून से बड़ा कोई नहीं है चाहे वह किसी भी पद पर बैठा हुआ है। पूरे मामले की जांच कर दोषी पाए गए लोगों पर कार्रवाई की जानी चाहिए। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने कहा कि मामले की पूरी पड़ताल करने के बाद जो भी दोषी पाया जाए, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *