हाथरस मामले में कोरोना संक्रमित आप विधायक पर FIR दर्ज

हाथरस पीड़ित परिवार (Hathras Victim Family) से मिलने पहुंचे आम आदमी पार्टी (आप) विधायक कुलदीप कुमार (Kuldeep Kumar) के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. कुलदीप पर आरोप है कि कोरोनावायस (Coronavirus) से संक्रमित होने के बावजूद वो परिवार से मिलने गए थे. आप विधायक के खिलाफ महामारी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. हाथरस एसपी ने बताया कि ‘दिल्ली के आप विधायक कुलदीप कुमार के खिलाफ महामारी एक्ट के तहत केस दर्ज हुआ है.’

कुलदीप कुमार का इस पर कहना है कि उन्हें मीडिया के जरिए उनके खिलाफ मामला दर्ज करने की जानकारी मिली है. कुलदीप ने एक वीडियो जारी करके दावा किया है कि रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद वो पीड़ित परिवार से मिलने गए थे. वीडियो में वो अपनी ‘कोरोना निगेटिव रिपोर्ट’ दिखाते हुए भी नजर आ रहे हैं. आप विधायक ने कहा है कि यह भाजपा की साजिश है कि हाथरस पीड़ित परिवार को न्याय न मिल पाए.

आप विधायक के दर्जनों समर्थक भी रहे मौजूद

दिल्ली की कोंडली विधानसभा सीट से विधायक कुलदीप कुमार के साथ हाथरस दौरे के समय उनके दर्जनों समर्थक भी मौजूद रहे. इतना ही नहीं, विधायक कुलदीप ने पीड़िता की पहचान भी सार्वजनिक की. पीड़िता का नाम बताते हुए उन्होंने ट्वीट् किए. इन ट्वीट्स में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी टैग किया गया है.

तस्वीरें और वीडियो शेयर कर दी जानकारी

आप विधायक ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की कई तस्वीरें और वीडियो भी बनाए, जिनको उन्होंने सोशल मीडिया पर साझा किया है. उन्होंने पीड़िता के परिजनों से मुलाकात की पुष्टि करते हुए कहा, “हाथरस में पीड़ित परिवार से मिलकर लौटा हूं. परिवार में डर पैदा किया जा रहा है. ये लोकतंत्र और संविधान की हत्या है.”

5 दिन पहले ही हुए थे कोरोना संक्रमित

हैरानी की बात यह है कि केवल 5 दिन पहले ही कुलदीप कुमार ने अपने कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की सूचना सार्वजनिक की थी. 29 सितंबर को उन्होंने अपने मित्र और सहयोगियों को बताया था कि वह कोरोना जांच में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

आप विधायक ने 29 सितंबर को सोशल मीडिया के माध्यम से कहा था, “पिछले दो दिनों से मुझे हल्का बुखार होने की वजह से मैंने कोविड-19 टेस्ट कराया. इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसके बाद मैं घर पर होम आइसोलेशन में रहूंगा. जो भी साथी पिछले 2-3 दिनों में मुझसे मिले हैं, वे अपना टेस्ट जरूर करा लें.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *