तीनों सेनाओं ने किया कोरोना वॉरियर्स को किया सलाम, सेना के विमानों ने आसमान से बरसाए फूल

नई दिल्ली (समाचार एजेंसियां)। कोरोना युद्ध की जंग लड़ रहे देश के कोरोना वॉरियर्स को रविवार को तीनों सेनाओं ने अपने अपने तरीके से सलामी दी। देश की तीनों सेनाओं (थलसेना, वायुसेना व नौसेना) अपने-अपने तरीके से कोरोना वॉरियर्स को सलाम किया। अलग अलग शहरों में कोरोना वॉरियर्कोस के नाम पर आसमान से फूल बरसाए गए।

फ्लाइपास्ट कर बरसाए फूल
कई शहरों में कोरोना वॉरियर्स को सलाम करने के बीच फ्लाईपास्ट, कोविड अस्पतालों पर पुष्प वर्षा, युद्ध पोतों को रोशन करने और सेना के बैंड द्वारा विशेष धुन बजाई गई। कई शहरों में कार्यक्रम अभी चल रहे हैं और कहीं तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। कोरोना के इलाज में लगे डाक्टरों-नर्सो समेत सभी चिकित्सा कर्मियों, पुलिस कर्मियों, सफाई कर्मियों व अन्य आवश्यक सेवाओं के लोगों के सम्मान में रविवार को दिन भर कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

अलग-अलग शहरों में सलामी

-वायुसेना के विमानों ने आज राजपथ पर कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई में योगदान के लिए सभी फ्रंटलाइन वर्कर्स को फ्लाइपास्ट देकर सलामी दी। इस दौरान वायुसेना ने कोरोना वायरस से लड़ने वाले चिकित्सा पेशेवरों और सभी फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं के प्रति आभार व्यक्त किया।

-दिल्ली में वायुसेना के हेलिकॉप्टर(चॉपर) ने पुलिस अधिकारियों के प्रति कृतज्ञता और प्रशंसा व्यक्त करने के लिए दिल्ली पुलिस वॉर मेमोरियल पर फूल बरसाए।

-मुंबई में भारतीय वायु सेना के सुखोई-30 विमानों ने मरीन ड्राइव में फ्लाईपास्ट कर चिकित्सा पेशेवरों और सभी फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं के प्रति आभार जताया। वायु सेना के सुखोई-30 विमान ने मुंबई में फ्लाइपास्ट करते हुए COVID-19  के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे चिकित्सा पेशेवरों और सभी फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं के प्रति आभार व्यक्त किया।

-भुवनेश्वर में भारतीय वायु सेना के विमान ने कलिंगा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में फ्लाइपास्ट किया। विमानों ने COVID-19 से लड़ने वाले चिकित्सा पेशेवरों के प्रति आभार व्यक्त किया।

-वायु सेना के हेलिकॉप्टर ने COVID-19 से लड़ने वाले चिकित्सा पेशेवरों के प्रति आभार व्यक्त करने के लिए लखनऊ के किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय में फूलों की वर्षा की।

-हरियाणा के पंचकूला में वायुसेना के हेलिकॉप्टर ने एक सरकारी अस्पताल के पास फ्लाइपास्ट कर COVID19 से लड़ने वाले चिकित्सा पेशेवरों के प्रति आभार व्यक्त किया। हरियाणा में COVID-19 से लड़ने वाले चिकित्सा पेशेवरों के प्रति आभार व्यक्त करने के लिए पंचकूला के सरकारी अस्पताल के बाहर भारतीय सेना के बैंड ने प्रदर्शन किय़ा।

-कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में चंडीगढ़ के सुखना लेक के पास वायुसेना के दो C-130J सुपर हरक्यूलिस स्पेशल ऑपरेशन विमानों ने फ्लाइपास्ट किया। इन विमानों ने जम्मू-कश्मीर  के श्रीनगर से उड़ान भरी और COVID-19 योद्धाओं के प्रति आभार प्रकट करने के लिए केरल के त्रिवेंद्रम तक उड़ान भरेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *