शहीद राजेंद्र सिंह नेगी की पत्नी को उत्तराखंड सरकार देगी सरकारी नौकरी

देहरादून (नेटवर्क 10 संवाददाता)। शहीद राजेंद्र सिंह नेगी की पत्नी को उत्तराखंड सरकार सरकारी नौकरी देगी। ये घोषणा सूबे के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने की। मुख्यमंत्री ने शहीद को श्रद्धांजलि देने के बाद ये घोषणा की। शहीद का पार्थिव अंतिम दर्शनों के लिए उनके अंबीवाला सैनिक कॉलोनी स्थित आवास लाया गया। वहां सेना व शासन-प्रशासन के अधिकारी और रिश्तेदार शहीद सैनिक को नमन किया। बीती आठ जनवरी को अनंतनाग में बर्फ में फिसलने से लापता हुए जवान का शव पांच दिन पहले गुलमर्ग में मिला था। हालांकि, माहभर पहले ही सेना ने जवान को शहीद घोषित कर दिया था। शहीद का शव बर्फ पिघलने के बाद मिला। बताया गया कि श्रीनगर स्थित सेना के अस्पताल में कोविड-19 की प्रक्रिया के चलते शहीद जवान के पार्थिव शव को लाने में कुछ देरी हुई है।

11वीं गढ़वाल रायफल्स के शहीद जवान राजेंद्र सिंह नेगी का पार्थिव शव बुधवार रात करीब पौने आठ बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट लाया गया। इस दौरान एयरपोर्ट पर शहीद के पिता रतन सिंह नेगी, भाई कुंदन सिंह नेगी और दिनेश नेगी भी मौजूद थे। शहीद का शव जम्मू से विशेष विमान से यहां लाया गया।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शहीद को श्रद्धांजलि देने के बाद शहीद के पिता, माता, पत्नी व परिजनों से बातचीत की। इसके बाद पत्रकारों से बातचीत में बताया कि राज्य सरकार शहीद के परिजनों की हर संभव प्रयास करेगी। शहीद सम्मान के अलावा राज्य सरकार शहीद की पत्नी को उनकी योग्यता के आधार पर सरकारी नौकरी देगी।

हवलदार राजेंद्र सिंह नेगी की बेटी अंजली पढ़ लिखकर सेना में अफसर बनना चाहती हैं। अंजली ने कहा कि पिछले छह माह से पापा के लौटने की उम्मीद थी। यह दौर बेहद दुखद था। दादा-दादी और मम्मी बोलते थे कि पापा आ जाएंगे। उन्होंने कहा कि पापा हमेशा फोन पर कहते थे कि जब छुट्टी पर घर आएंगे तो हवाई जहाज में बैठाकर घुमाने लेकर जाएंगे, लेकिन अब ये सपना रह गया। उन्होंने कहा कि वह पढ़ाई लिखाई करने के बाद सेना में अफसर बनेगी और पापा की तरह ही देश की सेवा करेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *