देहरादून में खुलेगा 300 बेड का कैंसर हॉस्पिटल

देहरादून (नेटवर्क 10 संवाददाता)। देहरादून के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। देहरादून के हर्रावाला में 300 बेड का महिला एवं कैंसर अस्पताल खोला जाएगा। इसके लिए सरकार ने वित्तीय और प्रशासनिक मंजूरी दे दी है। ये अस्पताल लगभग 106 करोड़ की लागत से बनेगा। सचिव स्वास्थ्य अमित सिंह नेगी की ओर से अस्पताल के निर्माण कार्य की प्रशासनिक और वित्तीय मंजूरी के आदेश जारी किए गए हैं। हर्रावाला में जीवन ज्योति हास्पिटल ट्रस्ट की ओर से दान में दी गई है। इस जमीन में शकुंतला रानी सरदारी महिला एवं कैंसर अस्पताल का निर्माण किया जाएगा।

इस अस्पताल का काम 18 महीने में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। अस्पताल के निर्माण के लए स्वास्थ्य महानिदेशक की ओर से एक कार्यकारी इंजीनियर को नामित कर किया जाएगा जो प्रतिदिन कार्य की निगरानी करेगा।

दूसरी तरफ ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेलवे परियोजना के तहत रेलवे ने अपने सीएसआर फंड का उपयोग करते हुए श्रीनगर में 52 बेड के अस्पताल का निर्माण कराया है। यह अस्पताल जल्द ही राज्य के स्वास्थ्य विभाग को मिल जाएगा। इसके साथ ही श्रीकोट में एक हजार की क्षमता वाला स्टेडियम भी प्रदेश को मिलेगा। विधानसभा स्थित कार्यालय में मंगलवार को रेलवे परियोजना के तहत दिए जा रहे मुआवजे की समीक्षा के दौरान सहकारिता मंत्री धन सिंह रावत ने बताया कि यह स्टेडियम आधुनिक सुविधाओं से युक्त होगा। सीएसआर फंड के तहत यह काम किए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *