नैनीताल की ‘चोर’ बहू गिरफ्तार, 18 लाख के गहने बरामद

नैनीताल: बीते 2 जुलाई को नैनीताल के जोगेंद्र सिंह के घर में हुई 18 लाख रुपए के गहनों की चोरी का खुलासा हो गया है. नैनीताल पुलिस, एसओजी और सर्विलांस की संयुक्त टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पीड़ित जोगिंदर सिंह के भाई की बहू को 18 लाख रुपए के गहनों और नकदी समेत गिरफ्तार किया गया है. महिला का मेडिकल कराकर जिला न्यायालय में पेश किया गया. अदालत ने उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है.

नैनीताल निवासी जोगेंद्र सिंह ने बीते 2 जुलाई को नैनीताल के तल्लीताल थाने में एफआईआर (FIR) लिखवाई थी कि कुछ अज्ञात लोगों ने उनके घर से सोने के आभूषण समेत डायमंड की ज्वेलरी चोरी कर ली है. पुलिस ने तहरीर के आधार पर आईपीसी की धारा 380 के तहत मुकदमा दर्ज किया था. मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस और एसओजी की टीम को नियुक्त किया गया था. साथ ही घटना के बाद से पुलिस के द्वारा सर्विलांस की भी मदद ली गई.

घटना का खुलासा करते हुए तल्लीताल थाने के एसओ विजय मेहता ने बताया कि इससे पहले भी महिला के द्वारा घर से 6 लाख रुपए की चोरी की गई थी. दिल्ली में भी महिला के द्वारा दोस्त के घर में चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था. चोरी के बाद महिला ने माहौल बनाया कि उसके पति की दिल्ली में नौकरी लग गई है. महिला के खाते में 30 हजार रुपए भी डाले गए थे. उसने एक मोबाइल भी गिफ्ट करने की बात बताई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *