कोटद्वार: मेडिकल कॉलेज का सपना अधूरा, गढ़वाल सांसद बोले- करेंगे पैरवी

कोटद्वार: कांग्रेस शासनकाल में कोटद्वार में स्वीकृत मेडिकल कॉलेज कोटद्वार वासियों के लिए अब सपना बनकर ही रह जाएगा. नियम के मुताबिक एक जिले में एक ही मेडिकल कॉलेज का निर्माण हो सकता है. अब पौड़ी जनपद में श्रीनगर में पहले ही मेडिकल कॉलेज है तो कोटद्वार में दूसरा मेडिकल कॉलेज बनना संभव नहीं हैं. ये बात गढ़वाल सांसद ने भी मानी है कि एक जिले में एक ही मेडिकल कॉलेज का निर्माण किया जा सकता है.

गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने कहा है कि जब कोटद्वार मेडिकल कॉलेज को सैद्धांतिक स्वीकृति मिल चुकी है, तो वो इसकी पैरवी केंद्र सरकार से करेंगे. उन्होंने राज्य सरकार से भी अनुरोध किया है कि कोटद्वार में मेडिकल कॉलेज की बात केंद्र सरकार के समक्ष मजबूती से रखें, ताकि कोटद्वार में मेडिकल कॉलेज का निर्माण हो सके.

तीरथ सिंह रावत ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री की ओर से भी बताया गया कि हर जिले में एक ही मेडिकल कॉलेज होगा, जिसका प्रस्ताव भी लोकसभा और राज्यसभा में पास हो चुका है. हालांकि, उनका कहना है कि अगर कोटद्वार में मेडिकल कॉलेज का निर्माण होता है तो क्षेत्र की जनता को सुविधा मिलेगी और यहां के मरीजों को दिल्ली या अन्यत्र रेफर नहीं करना पड़ेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *