बिना संसाधनों के कैसे होगी ऑनलाइन क्लासेस, असमंजस में छात्र

पौड़ी: कोविड-19 को देखते हुए अब केंद्रीय विश्वविद्यालय के तीनों परिसरों में आगामी 28 अगस्त से ऑनलाइन क्लासेस का संचालन किया जाना है. जिसके लिए विश्वविद्यालय की ओर से आदेश भी जारी कर दिया गया है. वहीं, दूसरी ओर पौड़ी परिसर में संसाधनों की कमी के चलते ऑनलाइन क्लासेस संभव नहीं हो पा रही है. पौड़ी के परिसर निदेशक की ओर से बताया गया है कि पौड़ी परिसर में अभी तक वाई-फाई नहीं लग पाया है.

बता दें कि संसाधनों की कमी के चलते पौड़ी परिसर में ऑनलाइन क्लासेस किसी चुनौती से कम नहीं है. वहीं, छात्रों ने बताया कि वह लंबे समय से शिक्षकों और वाईफाई की मांग कर रहे थे लेकिन विश्वविद्यालय की ओर से उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया. ऐसे में अब पौड़ी परिसर में ऑनलाइन क्लासेस का संचालन काफी मुश्किल होगा.

वहीं, 28 अगस्त से केंद्रीय विश्वविद्यालय के परिसरों में ऑनलाइन क्लासेस की शुरुआत की जाएगी. पौड़ी परिसर निदेशक डॉ. आर एस नेगी ने बताया कि उनके परिसर में लंबे समय से शिक्षकों का अभाव चल रहा है. वहीं, अतिथि शिक्षक भी परिसर में नहीं आ रहे हैं. जिसके चलते ऑनलाइन क्लासेस करवाना काफी मुश्किल होगा. साथ ही परिसर इंफ्रास्ट्रक्चर की कमी के चलते उनके लिए ऑनलाइन क्लासेस का संचालन करना चुनौतीपूर्ण होगा.

छात्र दीपक नौटियाल ने बताया कि वह लंबे समय से विश्वविद्यालय से पौड़ी परिसर में शिक्षकों की नियुक्ति के साथ वाईफाई मांग कर रहे थे, लेकिन विश्वविद्यालय की ओर से उनकी मांगों को नहीं सुना गया. वहीं, अब विश्वविद्यालय की ओर से ऑनलाइन क्लासेस का जो आदेश दिया गया है, वह कैसे संभव हो पाएगा. ऐसे में इसका खामियाजा अब मासूम छात्र-छात्राओं को भुगतना पड़ेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *