पौड़ी नगर पालिका की पार्किंग में लोगों ने पैसे देकर जमा लिया कब्जा

पौड़ी: नगर पालिका परिषद की ओर से शहर के बीच में खरीदारी करने वाले लोगों के लिए पार्किंग बनाई गई है, लेकिन उन पार्किंग में स्थानीय लोगों ने पैसे देकर कब्जा जमा लिया है. जिस कारण बाजार आने वाले लोगों को पार्किंग न मिलने से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. साथ ही बाजार में जाम की स्थिति बनी हुई है.

बता दें, नगर पालिका ने ये पार्किंग आम लोगों को सुविधा देने के लिए बनाई थी. लेकिन स्थानीय लोगों ने इन जगहों के लिए मासिक शुल्क जमा कर इनमें लॉक लगाना शुरू कर दिया है. जिससे दोपहर के समय बाजार आने वाले लोगों को अपने वाहन खड़ा करने के लिए पार्किंग मुहैया नहीं हो पा रही है. जिस कारण बाजारों में रोजाना जाम की स्थिति पैदा हो रही है.

इस मामले में पुलिस उपाधीक्षक वंदना वर्मा का कहना है कि स्थानीय लोगों की ओर से शिकायतें प्राप्त हो रही हैं कि जहां पर लोगों के वाहनों को कुछ समय के लिए पार्क किया जा सकता है, वहां पर अन्य लोगों ने जंजीर से लॉक लगाकर अपने वाहन परमानेंट खड़े किए हैं. जिससे उन्हें वाहनों को खड़ा करने के लिए स्थान नहीं मिल पा रहा है.

वहीं सीओ पौड़ी ओर से नगर पालिका के अधिशाषी अधिकारी को निर्देशित किया गया है कि इन सभी लोगों का समय पूरा होने के बाद इनका समय न बढ़ाया जाए और इन सभी पार्किंग को आम लोगों के लिए खोला जाए. जिसके लिए शुल्क भी तय कर दिया गया है, ताकि बाजार आने वाले लोग निश्चित समय के लिए अपना वाहन पार्किंग स्थल पर खड़ा कर सके और जाम की स्थिति भी पैदा न हो.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *