ग्राफिक एरा में फिल्म फेस्टिवल “हिमप्रवाह” शुरू

देहरादून: पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि फिल्में समाज का प्रतिबिम्ब होती हैं। ये समाज के विभिन्न पहलुओं को एक अलग अंदाज में दर्शकों के समक्ष पेश करतीं हैं।

सतपाल महाराज आज ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी में आयोजित फिल्म फेस्टिवल ‘हिमप्रवाह’ को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड टूरिज्म का प्रमुख केंद्र बन रहा है। इसके प्रचार प्रसार के लिए युवाओं को आगे आकर ऐसी रचनाएं करनी चाहिए जो टूरिज्म के क्षेत्र में राज्य को मजबूती से स्थापित करेंगी।उन्होंने युवाओं को उत्तराखंड के विभिन्न स्थानों पर जाकर फिल्में बनाने के लिए भी प्रेरित किया।

हिमप्रवाह में युवाओं ने फिल्म मेकिंग के कौशल को बड़े ही सृजनात्मक ढंग से फिल्मों के जरिए पर्दे पर उतारा। उनकी ये फिल्में उत्तराखंड की संस्कृत, भाषा और समस्याओं पर केंद्रित रहीं।

इस अवसर पर कुलपति डॉ. संजय जसोला ने कहा कि ग्राफिक एरा की हमेशा से कोशिश रही है कि छात्र-छात्राओं को उद्योग जगत से जुड़े कौशल सीखने के लिए प्रोत्साहित किया जाए। आज का यह कार्यक्रम इस कोशिश की एक छोटी सी झलक है। हिमप्रवाह के दौरान रंगारंग कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया।

फिल्म फेस्टिवल ‘हिमप्रवाह’ का आयोजन डिपार्टमेंट ऑफ़ मीडिया एंड मास कम्युनिकेशन और डिपार्टमेंट ऑफ़ एनीमेशन एंड गेमिंग ने किया। कार्यक्रम में बॉलीवुड एक्टर श्रीकांत वर्मा, मीडिया एंड मास कम्युनिकेशन की एच. ओ. डी. डॉ. ताहा सिद्दीकी और एनीमेशन एंड गेमिंग के एच. ओ. डी. डॉ. आनंद करमाकर, शिक्षक- शिक्षिकाएं और छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *