दिल के अच्छे स्वास्थ्य के लिए खुश रहना जरूरी

देहरादून: ग्राफिक एरा के साथ सैकड़ों लोग दिल की सलामती का पैगाम लेकर चले। वॉकथोन के नाम से आयोजित इस वॉक फोर हार्ट में ह्रदय रोग विशेषज्ञों के साथ ही डॉक्टर, प्रोफेसर और ग्राफिक एरा के पदाधिकारी व शिक्षक शामिल हुए।
विश्व ह्रदय दिवस पर आज सुबह परेड मैदान से वॉक फोर हार्ट का आयोजन किया गया। इसमें शामिल लोग एस्ले हॉल, राजपुर रोड, यूकेलिप्टिस रोड और सर्वे चौक होते हुए परेड ग्राउंड लौटे। इस दौरान लोगों को दिल के स्वास्थ्य के प्रति जागरुक भी किया गया।

ग्राफिक एरा हॉस्पिटल के हृदय रोग विभाग के निदेशक डॉ अखिलेश पांडे ने कहा कि हृदय के अच्छे स्वास्थ्य के लिए अपने रोजमर्रा के जीवन में खुश रहना और पैदल चलना बहुत जरुरी है! उन्होंने कहा कि हंसते मुस्कराते रहकर तमाम तनावों से बचा जा सकता है। आप खुश रहते हैं, तो ह्रदय भी खुश रहता है। ह्रदय रोग विभाग के एचओडी डॉ राज प्रताप सिंह ने कहा कि स्वस्थ ह्रदय के लिए योग एवँ शारीरिक गतिविधियां अत्यन्त आवश्यक हैं! इस अवसर पर ग्राफिक एरा हॉस्पिटल के मेडिकल डारेक्टर डॉ पुनीत त्यागी ने धूम्रपान निषेध पर विशेष जोर देते हुए स्वस्थ हृदय एवं फेफड़ों के लिए धूम्रपान से बचने को अत्यंत आवश्यक बताया।

वॉक फोर हार्ट में ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रोफेसर डॉ नरपिंदर सिंह, ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ संजय जसोला , ग्राफिक एरा हॉस्पिटल के मेडिकल सुप्रीटेंडेंट डॉ अमित वर्मा, डॉ गिरीश गुप्ता, डॉ अनुपम अग्रवाल, कार्डियोलॉजी विभाग के डॉ हिमांशु राणा, डॉ पुलकित, डॉ एस पी सिंह, डी जी एम ऑपरेशन्स नेहा गुप्ता के साथ अन्य अधिकारी और कार्मिक शामिल हुए।

करीब तीन किलोमीटर के इस वॉकथोन में सिविल डिफेंस देहरादून के स्वयंसेवी और अन्य संगठनों से जुड़े लोगों ने भी प्रतिभाग किया। इस अवसर पर विशेष जुम्बा सेशन, वार्मअप सेशन भी किया गया। साथ ही सभी प्रतिभागियों को वॉक फॉर हार्ट के थीम वाली टी शर्ट्स एवं प्रमाण पत्र भी दिए गए !

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *