उत्तराखंड राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष ने किया ऋषिकेश उप जिला चिकित्सालय का निरीक्षण

  • सरकार दे रही बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं, नई व आधुनिक मशीनों से हो रही जांच : कुसुम कण्डवाल
  • गर्भवती महिलाओं को समय से मिले सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ, इसकी भी करें मोनिटरिंग : कुसुम कण्डवाल

देहरादून: उत्तराखंड राज्य महिला आयोग अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल ने ऋषिकेश में उप जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया और उन्होंने वहां सभी चिकित्सकों के कक्ष में जाकर जानकारी ली साथ ही प्रसूति कक्ष सहित जांच इत्यादि की मशीनों की स्तिथि का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि सरकार आज बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं दे रही है, मरीजों की जांच नई व आधुनिक मशीनों से हो रही है।

उन्होंने प्रसूति गृह में वहां उपस्थित चिकित्सकों से महिलाओं को मिलने वाले उपचार व सुविधाओं की जानकारी ली तथा उन्होंने वहां उपस्थित डॉक्टरों व मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ पी के चंदोला से कहा कि गर्भवती महिलाओं को सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ समय से मिले इस बात की मोनिटरिंग भी होनी चाहिए।

उन्होंने कहा है कि ऋषिकेश गढ़वाल का मुख्य द्वार है पहाड़ के अधिकतर लोग ऋषिकेश में उपचार के लिए आते है, ऐसे में जानकारी मिली कि अस्पताल में एक फिजिशियन व एक ईएनटी चिकित्सक की और आवश्यकता है जिस पर आयोग अध्यक्ष ने कहा की वो चिकित्सा महानिदेशक डॉ तारा आर्या से इसके लिए बात करेंगी।

 

इस अवसर पर चिकित्सा प्रकोष्ठ के संयोजक विनोद कोठारी द्वारा महिला वार्ड प्रसूति गृह सहित मरीजों व तीरमदारों को फल वितरित किये गए।

इस दौरान मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ पीके चंदोला, डॉ उषा अरुण, डॉ निधि उपाध्याय, डॉ विकास घिल्डियाल भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *