निरीक्षण कर सो गए PWD के ठेकेदार और इंजीनियर

– सरखेत, क्यारा,सुवाखोली मार्ग में बड़े बड़े गड्ढे ,कभी भी हो सकता है हादसा
कैलाश जोशी की रिपोर्ट
देहरादून। जान हथेली पर रख सफर करने को मजबूर है 30 गांवो के लोग, लेकिन जीरो टॉलरेंस सरकार में इंजीनियर ठेकेदार इस तरह के मामलों में कितना गम्भीर है,देहरादून के सरखेत क्यारा मोटर मार्ग की हालत देखकर खुद ही अंदाजा लगा सकते है। राजधानी से चंद किलोमीटर दूर माल देवता से आगे सरखेत क्यारा सुवाखोली मोटर मार्ग बिगत लंबे समय से खस्ताहाल में है लोग जान हथेली पर रख सफर करने को मजबूर है ग़ुस्से मे है।एक माह पूर्व लोगो की परेशानी से संबंधित जब खबर प्रकाशित की गई, तो अफसर जागे खबर का संज्ञान लिया,पीडब्लूडी के इंजीनियर लाव लश्कर ले मौके की और रवाना हुए।

मोटर मार्ग का निरीक्षण किया गया।लेकिन काम किस गति से हो रहा है लेबर की संख्या से आंकलन किया जा सकता है। निरीक्षण के बाद सिर्फ चार मजदूर लगभग 15 किलोमीटर की इस सड़क में लगाये गए है। अब बरसात सर पर है लोगो मे डर है कभी भी कोई भी बड़ी दुर्घटना न हो जाय । पूर्व प्रधान ह्रदय राम भट्ट कहते है कि पीडब्लूडी के अफसर व ठेकेदार हमारी परेशानी को नही समझ रहे है।गाड़ी चलाना खतरे से खाली नही है।जगह जगह इस सड़क में गड्ढे पड़े है साथ ही सरखेत गांव के पास 2017 में बहे पुल को 3 सालो बाद लोग ढूंढ रहे है कि कहाँ है।इस जगह पूरी 500 मीटर के लगभग सड़क भी छत्रिग्रस्त हुई थी लेकिन अभी तक बनाई नही गई।

उप प्रधान ऋषि जोशी कहते है कि सरखेत गांव में भी अब गांव वालों ने बड़ी गाड़ियों के लिए बंद कर दिया है। हम लोग कैसे आवागमन करे। पीडब्ल्यूडी के अफसरों से जब इस संबंध में बात की गई तो उनका कहना था की कुछ लेबर लगवा दी गई है,जल्दी ही मार्ग को सही कर दिया जाएगा।अब बरसात सर पर है सड़क की हालत देखकर ग्रामीण चिंतित है,कोई हादसा न हो जाय। हमे उम्मीद है कि इस रिपोर्ट को दिखाए जाने के बाद पीडब्लूडी के अफसर ठेकदार जरूर जागेंगे मार्ग की हालत सही होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *