उत्तर प्रदेश में अब शनिवार-रविवार को रहेगी साप्ताहिक बंदी

नेटवर्क 10 संवाददाता ): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में योगी सरकार ने COVID-19 संक्रमण के मद्देनजर एक बड़ा फैसला लिया है. यूपी में अब सभी बाजार सोमवार से शुक्रवार तक खुलेंगे और शनिवार-रविवार को साप्ताहिक बंदी रहेगी. साप्ताहिक बंदी के दौरान सभी बाजारों की स्वच्छता और सैनिटाइजेशन के लिए विशेष कार्यक्रम चलेगा. सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) ने COVID-19 टेस्टिंग क्षमता को बढ़ाकर 50 हजार टेस्टिंग प्रतिदिन करने के निर्देश दिए हैं.

सीएम ने निर्देश दिए हैं कि कोविड अस्पतालों में ऑक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित की जाए. यह भी देखा जाए कि अस्पताल में 48 घंटे के लिए ऑक्सीजन का बैकअप मौजूद रहे. साथ ही, यह सुनिश्चित किया जाए कि वर्षा के कारण कहीं भी जल भराव की स्थिति न बने.

यूपी में अब तक कोरोना का आंकड़ा

उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में पिछले 24 घंटों में 1388 नए COVID-19 मामले सामने आए हैं, सक्रिय मामलों की कुल संख्या 12,208 हो गई है. अब तक कोरोना से कुल 23,334 मरीज़ ठीक हो चुके हैं और कोरोना से 934 लोगों की मौत हुई है. कल प्रदेश में 49,623 सैंपल की जांच की गई है और अब तक प्रदेश में 11,56,089 टेस्ट किए जा चुके हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *