सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए दून पुलिस ने कसी कमर

(नेटवर्क 10 संवाददाता ) देहरादून : सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस महकमे ने कमर कस ली है. दरअसल मॉनसून सीजन के दौरान जिले में चिन्हित किए गए दुर्घटना वाले क्षेत्रों में चल रहे निर्माण कार्य को तय समय अवधि में संबंधित कार्यदाई संस्था को पूरा करना होगा. नहीं तो संबंधित कार्यदाई संस्था के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. डीआईजी ने संबंधित एसपी ट्रैफिक को निर्देश जारी कर दिए हैं. उन्होंने कहा है कि संबंधित कार्यदाई संस्था के साथ सामंजस्य बनाकर पहले से चिन्हित किये गए एक्सीडेंटल प्रोन एरिया में अगर बार-बार शिकायत करने के बावजूद निर्माण कार्य में लगातार देरी होती है, तो संस्था के खिलाफ कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित की जाए.

एक्सीडेंटल जोन में निर्माण कार्य तय समयावधि पर न होने पर होगी कड़ी कार्रवाई

डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने साफ तौर पर कहा कि देहरादून जिले के अंतर्गत कई ऐसे इलाके हैं जो एक्सीडेंटल जोन हैं. ऐसे में इन चिन्हित इलाकों पर सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के दृष्टिगत संबंधित निर्माण विभाग को समय-समय पर लगातार व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए अवगत कराया जा रहा है. इसके लिए बाकायदा एसपी ट्रैफिक को निर्देशित किया गया है कि संबंधित निर्माण विभाग से सामंजस्य बनाकर एक तय समय अवधि पर आवश्यक निर्माण कार्य पूरा किया जाए, ताकि डेंजर जोन में सड़क दुर्घटनाओं को कम किया जा सके.

डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने कहा कि लगातार शिकायत करने के बावजूद भी अगर कार्यदाई संस्था आवश्यक स्थानों पर कमी को पूरा करने में लेटलतीफी का रवैया अपनाती रहती है तो संबंधित कार्यदाई संस्था के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *