रुड़कीः ट्रैक्टर चोरी का खुलासा, पांच आरोपी गिरफ्तार

रुड़की: सिविल लाइन कोतवाली पुलिस ने हाल ही में ग्रीन पार्क कॉलोनी में हुई चोरी का खुलासा करते हुए पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से पुलिस ने चोरी का ट्रैक्टर भी बरामद कर लिया है. तीनों आरोपियों को सलेमपुर तिराहे के पास से गिरफ्तार किया गया है.

सिविल लाइन कोतवाल राजेश शाह के मुताबिक पीड़ित उस्मान पुत्र शकील अहमद निवासी किशनपुर जमालपुर ने 20 जून को इसरार निवासी ग्रीन पार्क कॉलोनी के खिलाफ मुकदमा दायर करवाया था. उस्मान ने अपनी तहरीर में बताया था कि 28 मई की शाम उनसे अपना ट्रैक्टर इसरार के घर के बाहर खड़ा किया था, 11 जून को इसरार ने उसे ट्रैक्टर गायब होने की जानकारी दी. इसके बाद उस्मान ने ट्रैक्टर की काफी तलाश की, लेकिन उसे ट्रैक्टर का कोई सुराग नहीं मिला, जिसके बाद उस्मान ने बीती 20 जून को सिविल लाइन कोतवाल में इसरार के खिलाफ ट्रैक्टर चोरी की तहरीर दी थी.

मामला का खुलासा करने के लिए उच्चाधिकारियों के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम गठित की गई थी. पुलिस की जांच-पड़ताल में सामने आया कि चोरी के दो दिन पहले से ही इसरार का मोबाइल बंद आ रहा है. जब इस संबंध में पुलिस ने इसरार से पूछताछ की तो उसने कोई संतुष्टिजनक जवाब नहीं दिया. हालांकि इस बीच पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर मंगलवार देर शाम सलेमपुर तिराहे के पास से चोरी हुए ट्रैक्टर के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने जब तीनों से पूछताछ की तो सच्चाई सामने आई. उन्होंने पुलिस को बताया कि 8 जून की रात उन्होंने ही इसरार के घर से ट्रैक्टर चोरी किया था. चोरी किये हुए ट्रैक्टर को उन्होंने रामपुर गांव के जंगल में छिपा दिया था. आरोपियों का नाम नाम अलकसीम पुत्र इकबाल निवासी गली नंबर 15 ग्रीन पार्क कॉलोनी रुड़की, समीर पुत्र सिफ्टेन उर्फ पप्पू निवासी उपरोक्त, जोगिंदर पुत्र रणजीत निवासी अलीपुरा थाना भवन जिला शामली, शमशाद पुत्र असगर निवासी गली नं. 17 ग्रीन पार्क रुड़की और विजय उर्फ गुल्लू उर्फ गोलू पुत्र मान सिंह निवासी झबीरण बड़गांव जिला सहारनपुर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *