नहीं थम रहा है तीर्थ पुरोहितों का गुस्सा, बैठे अनशन पर…

उत्तरकाशी (नेटवर्क 10 संवाददाता)। चारधाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड के खिलाफ तीर्थ पुरोहितों का गुस्सा थमने का नाम ले रहा है। बोर्ड को खत्म करने की मांग को लेकर तीर्थ पुरोहित क्रमिक अनशन पर बैठे। तीर्थ पुरोहितों ने रविवार को गंगोत्री और मुखवा में क्रमिक अनशन किया। पुरोहितों ने राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

तीर्थ पुरोहितों का कहना है कि जब तक सरकार चारधाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड को रद नहीं करती है, तब तक उनका क्रमिक अनशन जारी रहेगा। आपको बता दें कि देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड को रद करने की मांग को लेकर 25 जून से गंगोत्री और मुखवा में तीर्थ पुरोहित क्रमिक अनशन कर रहे हैं। पुरोहितों का कहना है कि वैदिक काल से आ रही परंपरा के साथ सरकार छेड़छाड़ कर रही है। इसमें तीर्थ पुरोहितों के हकहकूक भी छीने जा रहे हैं, इसलिए देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड तीर्थ पुरोहितों को स्वीकार्य नहीं है।

गंगोत्री धाम में क्रमिक अनशन करने वालों में गंगोत्री मंदिर समिति के उपाध्यक्ष अरुण सेमवाल, राकेश सेमवाल, प्रेमबल्लभ सेमवाल, संतोष सेमवाल, कमल सेमवाल, विवेकानंद, प्रेम सेमवाल मौजूद रहे। वहीं गंगा के शीतकालीन प्रवास स्थल मुखवा में भी तीर्थ पुरोहितों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। क्रमिक अनशन करने वालों में सुधांशु सेमवाल, कामेश्वर सेमवाल, द्वारिका प्रसाद सेमवाल, दिनेश सेमवाल, जीवानंद सेमवाल आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *