EORTV को मिला दिग्गज प्रॉफेशनल्स का साथ

मुम्बई (नेटवर्क 10 संवाददाता)। पिछले दिनों लॉन्च हुए ‘ओवर द टॉप’ (OTT) मीडिया सर्विस प्लेटफॉर्म ‘EORTV’ ने प्लेस्टोर (Playstore) पर भी अपनी मौजूदगी दर्ज करा दी है। इसके साथ ही इसने अपनी कोर टीम में कई प्रमुख पदों पर नियुक्तियां भी की हैं। इसके तहत भारत भूषण नौटियाल ने यहां बतौर एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर जॉइन किया है। मुंबई यूनिवर्सिटी से भौतिक विज्ञान में ग्रेजुएट नौटियाल मुंबई से पब्लिश होने वाले साप्ताहिक हिंदी अखबार ‘नूतन सवेरा’ (Nutan Savera) के एडिटर हैं। उनके अन्य बिजनेस वेंचर्स में उत्तराखंड और महाराष्ट्र में कई रियल एस्टेट और इंफ्रॉस्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स शामिल हैं। इसके अलावा वह ‘Dreamzz Images’ की क्रिएटिव टीम का हिस्सा भी हैं।

नौटियाल के अलावा ‘EORTV’ में मिहीर शाह (Miiheer Shah) ने चीफ स्ट्रैटेजी के रूप में जॉइन किया है। मिहिर शाह ने मात्र 16 साल की उम्र में बतौर मोटिवेशनल लीडर के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने कई नाटकों में अपनी भूमिका निभाई है। एक एंटरप्रिन्योर के साथ-साथ उन्होंने एक एनजीओ School Of Ur Life ( SOUL) भी शुरू किया है, जहां वह लोगों के लाइफ स्किल्स को बढ़ाने की दिशा में काम करते हैं।

इसके साथ ही ‘पीटर फर्नांडिस’ (Peter Fernandes) यहां चीफ मार्केटिंग ऑफिसर की जिम्मेदारी संभालेंगे। पीटर ने अपने करियर की शुरुआत ‘इंडियन एक्सप्रेस’ के साथ की थी। अपने 26 साल से ज्यादा के करियर में वह ‘हिंदुस्तान टाइम्स मीडिया लिमिटेड’ और ‘Radio City 91.1 एफएम’ जैसे तमाम प्रतिष्ठित संस्थानों में काम कर चुके हैं। वह ‘Zee Entertainment Enterprise Limited’ और ‘Viacom 18 Media Pvt Ltd’ में बड़ी भूमिका निभा चुके हैं।

वहीं, ‘डोमिनिक सैवियो डिसूजा’ (Dominic Savio D’Souza) ने ‘EORTV’ में जनरल काउंसल (General Counsel) के रूप में जॉइन किया है। डोमिनिक एक लीगल प्रोफेशनल हैं और वह दो दशक से ज्यादा समय से भारतीय मीडिया और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का हिस्सा हैं। कानून की पढ़ाई के साथ-साथ उन्होंने मास कम्युनिकेशन और जर्नलिज्म में पोस्ट ग्रेजुएशन भी किया है।

इन चारों प्रोफेशनल्स की नियुक्ति के बारे में ‘EORTV’ के एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर डॉ. कौशिक इजारदार और दीपक पांडेय का कहना है, ‘हम भारत भूषण और मिहीर शाह के टीम में आने से काफी खुश हैं और ‘EORTV’ को निश्चित रूप से इनकी विशेषज्ञता का लाभ मिलेगा। वहीं, पीटर और डोमिनिक के आने से भी ‘EORTV’ को आगे बढ़ने में काफी मदद मिलेगी।

बता दें कि ‘EORTV’ एलजीबीटीक्यू (LGBTQ) और इसी तरह की हार्मोनल चुनौतियों का सामना कर रहे समुदाय के बारे में समाज में स्वीकार्यता लाने के लिए उनसे जुड़ी स्टोरीज पर फोकस करता है। इस ओटीटी प्लेटफॉर्म को शुरू करने का उद्देश्य लोगों की मानसिकता में बदलाव लाने के साथ शांति, समानता, बंधुत्व और भाईचारा को बढ़ावा देना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *