Uttarakhand: सरकारी स्कूल के बच्चों ने रचा इतिहास, 22 छात्रों ने पास की सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा

बागेश्वर: उत्तराखंड के बागेश्वर जनपद अंतर्गत आदर्श प्राथमिक विद्यालय के बच्चों ने सफलता का इतिहास रचा है इस स्कूल के 22 बच्चों ने एक साथ सैनिक स्कूल में प्रवेश हेतु प्रतियोगिता परीक्षा क्वालीफाई करके सैनिक स्कूल घोड़ाखाल में प्रवेश हेतु अपना स्थान सुनिश्चित किया है।

भारतीय सेना में जाने का जूनून पहाड़ के युवाओं में कूट-कूटकर भरा रहता है। हमेशा देश सेवा के लिए तत्पर रहने वाले देवभूमि के युवाओं में बचपन से ही सेना के प्रति रूचि साबित करता है। बागेश्वर जनपद अंतर्गत कपकोट के बच्चों ने यह साबित कर दिखाया है। जिसके बाद पूरा देश उनकी तारीफ कर रहा है। बड़े गौरव की बात यह है कि एक ही स्कूल के 22 बच्चों का चयन सैनिक स्कूल के प्रवेश परीक्षा में हुआ है।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने छठी व 9वीं कक्षा में प्रवेश के लिए आवेदन मांगे थे। जिसका स्कोर कार्ड जारी कर दिया है। उत्तराखंड के बागेश्वर जिले में स्थित कपकोट आदर्श प्राथमिक विद्यालय के 22 बच्चों ने क्वालिफाई किया है। बता दें कि विगत आठ जनवरी 2023 आॅल इंडिया सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा हुई थी। एनटीए ने परीक्षा परीक्षा पास करने वाले छात्रों का स्कोर वेबसाइट पर डाला है। अब स्कूलवार मेरिट जारी होने के बाद काउंसिलिंग की तिथि जारी होगी। आदर्श राजकीय प्राथमिक स्कूल कपकोट के 22 छात्रों के चयन ने पूरे देशभर से वाहवाही लूटी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *