नौगांव के हिमरौल गांव वालों ने खुद ही खोद डाली 600 मीटर की सड़क

उत्तरकाशी (नेटवर्क 10 संवाददाता ) : सरकार चाहे लाख दावे करें, लेकिन जमीनी हकीकत ठीक उलट है. आज भी कई गांव सड़क सुविधा से वंचित हैं. जिसमें नौगांव ब्लॉक का हिमरौल गांव भी शामिल हैं. जहां ग्रामीण बीते कई सालों से गांव को लिंक रोड से जोड़ने की मांग कर रहे थे, लेकिन अब ग्रामीणों ने श्रम दान कर खुद ही सड़क बनाने की ठानी है. इतना ही नहीं ग्रामीण 600 मीटर लिंक रोड का निर्माण भी कर चुके हैं.

दरअसल, नौगांव विकासखंड का हिमरौल गांव अभी भी सड़क नहीं पहुंच पाई है. ग्रामीण बीते लंबे समय से दो जगह से गांव को सड़क मार्ग से जोड़ने की मांग कर रहे थे. जिसमें पहला मुख्य सड़क से उनके गांव के लिए 3 किमी लंबी लिंक रोड का निर्माण किया जाए या फिर गांव को एक किमी के दूरी से मुख्य सड़क से जोड़ा जाए. जिसे लेकर ग्रामीणों ने शासन-प्रशासन से कई बार पत्राचार किए, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. जिसके बाद अब ग्रामीणों ने खुद ही सड़क बनाने का निर्णय लिया है.

हिमरौल के ग्राम प्रधान मधुबाला बड़ोनी ने बताया कि अब युवाओं ने खुद ही गांव के लिए 1 किमी लंबी लिंक रोड बनाने का बीड़ा उठाया है. कई स्थानों पर युवाओं को सड़क बनाने में दिक्कतें आ रही है, लेकिन युवाओं का हौसला देखने लायक है. ग्रामीण अभी तक करीब 600 मीटर लिंक रोड बना चुके हैं और सड़क निर्माण में सभी युवा रोजाना मिलजुल कर श्रमदान कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *