उत्तराखंड़ पुलिस ने बढ़ाया प्रदेश का मान, इन दो अधिकारियों को मिला FICCI  स्मार्ट पुलिसिंग अवार्ड

नई दिल्ली: उत्तराखंड पुलिस ने एक बार फिर राष्ट्रीय स्तर पर  प्रदेश का मान देशभर में बढ़ाया है। उत्तराखंड पुलिस के दो अधिकारियों को सराहनीय कार्यों के लिए फेडरेशन ऑफ इंडियन चैम्बर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ( FICCI ) की ओर से पुलिस महानिरीक्षक एससीआरबी केवल खुराना और एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह को स्मार्ट पुलिसिंग अवार्ड से सम्मानित किया गया। देश भर के राज्यों, सेंट्रल पैरा मिलिट्री ऑर्गेनाइजेशन समेत 192 एंट्रीज में उत्तराखंड के दो अधिकारियों ने स्थान बनाया है। पुलिस अधिकारियों की उपलब्धि पर डीजीपी अशोक कुमार ने शुभकामनाएं दी हैं।

फेडरेशन ऑफ इंडियन चैम्बर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री की ओर से प्रत्येक वर्ष पुलिसिंग में बेहतर कार्य करने पर यह सम्मान प्रदान किया जाता है। FICCI द्वारा वर्ष 2021 के लिए पुलिस महानिरीक्षक, एससीआरबी केवल खुराना को पहला अवार्ड Road Safety & Traffic Management श्रेणी के तहत सड़क सुरक्षा और यातायात व्यवस्था हेतु बनाए गए Uttarakhand Traffic Eyes App के लिए दिया गया।

FICCI द्वारा दूसरा अवार्ड एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह को Cyber Crime Management श्रेणी में स्मार्ट पुलिसिंग की पहलों के लिए शुरू किए गए e-Suraksha Chakra 2.0 के लिए दिया गया। स्पेशल टास्क फोर्स उत्तराखंड राज्य में घटित गम्भीर प्रकृति के अपराधों एंव साइबर क्राईम के अपराधों की रोकथाम हेतु नोडल एजेन्सी के रूप में कार्यरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *