UKSSSC भर्ती घोटाला में 31वां आरोपी निकला पुलिस कर्मी, सगा भाई पहले ही जा चुका जेल

देहरादून: UKSSSC पेपर लीक मामले में एसटीएफ ने कार्रवाई करते हुए पुलिस सिपाही को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने सितारगंज ऊधमसिंह नगर में अपने भाई के साथ मिलकर कई युवाओं को नकल कराई थी। उसका भाई पहले ही जेल जा चुका है। वह भी कनिष्ठ सहायक था। इधर, अब आयोग समेत अन्य माफियाओं की गिरफ्तारी पर सभी की नजरें टिकी हैं।

उत्तराखंड एसटीएफ के एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि अब तक नकल माफिया गैंग के 31 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं। आज उत्तराखंड पुलिस सिपाही, जिसने अपने सगे भाई के साथ मिलकर कई अभ्यर्थियों को नकल कराई थी, पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया है। आरोपी का भाई भी सरकारी नौकरी में तैनात था और वर्तमान में जेल में बंद है। कभी कुछ और लोग एसटीएफ की राडार पर हैं। जिनके खिलाफ सबूत मिलते ही गिरफ्तारी की जा रही है।

UKSSSC पेपर लीक मामले से संबंधित मुकदमें की विवेचना के दौरान में पूर्व में गिरफ्तार अभियुक्तों और गवाहों के बयानों एवं साक्ष्यों के आधार पर आज दिनांक 1 सितंबर 2022 को अभियुक्त विनोद जोशी पुत्र रमेश जोशी निवासी सितारगंज उधमसिंह नगर को साक्ष्यों के आधार पर गिरफ्तार किया गया। एसटीएफ ने अभी तक 31 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। अभियुक्त विनोद जोशी वर्तमान में उत्तराखंड पुलिस में जनपद उधमसिंह नगर में तैनात है।अभियुक्त का भाई मनोज जोशी जो कनिष्ठ सहायक के पद पर था एवं पूर्व में गिरफ्तार होकर वर्तमान में न्यायिक अभिरक्षा में है। अभियुक्त विनोद जोशी द्वारा अपने भाई के साथ मिलकर वीडीओ/वीपीडीओ भर्ती में कई परीक्षार्थियों को परीक्षा से एक रात पहले कुंडेश्वरी में एक घर उपलब्ध कराया गया था। जहां पर अन्य अभियुक्तों द्वारा कई परीक्षार्थियों को रात में प्रश्नपत्र हल करवाया गया था। साथ ही कई परीक्षार्थियों को अपनी कार से एक स्थान से दूसरे स्थान ले जाने के साक्ष्य पर गिरफ्तार किया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *