मौत की सेल्फी: हेलिकॉप्टर के पंखे से कटा युवक का सिर, जानें पूरी घटना

ब्रिटेन:  सेल्फी का क्रेज लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। कभी-कभी शौक में लापरवाही जानलेवा साबित हो जाती है। कई बार इस चक्कर में युवा अपनी जान तक गवा देते है। विदेश में छुट्टियां मनाने गए 22 साल के लड़के का सिर हेलिकॉप्टर के पंखों की चपेट में आ गया और सिर धड़ से अलग हो गया और उसकी मौत हो गई।  जैक फेंटन नाम का यह लड़का ब्रिटेन के एक रईस परिवार से था।  बताया जा रहा है कि लड़का उसी हेलिकॉप्टर में सवार था और वह पंखों के बंद होने से पहले ही नीचे उतर कर सेल्फी लेने लगा था।

यूनान के शहर एथेंस में 25 जुलाई की शाम करीब साढ़े छह बजे 22 साल का जैक फेन्टॉन अपने तीन दोस्तों के साथ हेलिकॉप्टर के जरिए यूनान के मशहूर टूरिस्ट स्पॉट माइकोनोस जा रहा था। जिस वक्त हेलिकॉप्टर का इंजन चालू था और तीनों दोस्त उस पर सवार हो चुके थे तभी फेन्टॉन ने हेलिकॉप्टर के तेजी से घूम रहे पंखे के नीचे खड़े होकर सेल्फी लेने लगा। तभी अचानक वो हेलिकॉप्टर के तेजी से घूमते हुए पंखे की चपेट में उसका सिर आ गया और सिर धड़ से अलग हो गया।

बता दें कि जैक के पिता, मिगुएल, The Hop Farm के मार्केटिंग, सेल्स और पीआर के हेड हैं। यह फार्म 400 एकड़ में फैला है और बहुत फेमस है। जैक की मौत की जाच इस बात पर फोकस किया जाएगा कि वह हेलिकॉप्टर से क्यों उतरा था? बता दें कि अगर पायलट बटन दबाकर पंखे को ना रोके तो हेलिकॉप्टर के पंखे इंजन बंद होने के करीब 2 मिनट बाद रुकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *