भोले की भक्ति में रमीं धामी सरकार की ये मंत्री, 1300 साल पुराने वीरभद्र मंदिर में किया जलाभिषेक

देहरादून: उत्तराखंड सरकार की कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने देश और प्रदेश में लैंगिक असमानता को दूर करने का संकल्प लेकर ऋषिकेश में 1300 साल पुराने वीरभद्र महादेव के दर पर कांवड़ लेकर पहुंची। इस मौके पर मंत्री रेखा आर्य के साथ पुलिस प्रशासन के अधिकारी पैदल सुरक्षा में चलते हुए दिखाई दिए। सबसे पहले महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्य गंगा ने हर की पैडी ब्रह्मकुंड पहुंचीं। यहां उन्होंने गंगा पूजन किया। उसके बाद भगवान शिव का अभिषेक किया।

उन्होंने हर की पैड़ी की प्रबंध कारिणी सभा और अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं श्री मनसा देवी मंदिर ट्रस्ट के राष्ट्रीय अध्यक्ष महंत रविंद्र पुरी महाराज और अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय महामंत्री जूना अखाड़ा के राष्ट्रीय संरक्षक महंत हरि गिरि महाराज के साथ गंगा तट पर कांवड़ यात्रा का शुभारंभ किया। महंत रवींद्र पुरी महाराज ने उन्हें कांवड़ यात्रा की सफलता के लिए आशीर्वाद दिया और उनके महिला सशक्तिकरण के इस कार्य के लिए उनकी सराहना की।

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के महामंत्री महंत हरि गिरि ने कहा कि कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य का बेटियों को बचाने के लिए जो कांवड़ यात्रा शुरू की गई है वह अनोखी है और मां गंगा उनकी इस यात्रा को सफल करेगी। सावन के महीने में उन्होंने भ्रूण हत्या रोकने के लिए जो कांवड़ यात्रा शुरू की है, वह सफल होगी। बाद में मंत्री रेखा आर्य हरिद्वार से कांवड़ चढ़ाने के लिए ऋषिकेश वीरभद्र महादेव मंदिर में जल चढ़ाया। इस मौके पर हरिद्वार पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए। ‌

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *