कन्याश्री कार्यक्रम में सीएम धामी ने की शिरकत, बेटियों को बांटी साइकिल

काशीपुर: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी में काशीपुर में रोटरी क्लब ऑफ काशीपुर और रोटरी क्लब ऑफ काशीपुर कार्बेट की ओर से आयोजित कार्यक्रम में शिरकत की। इस दौरान उन्होंने कन्या श्री योजना का शुभांरभ किया। योजना के तहत सीएम धामी ने छात्राओं को 2100 साइकिलों का वितरण किया। इस दौरान उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाई।

काशीपुर में अनन्या होटल में छात्राओं को साइकिल वितरण कर साइकिल वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ किया। क्लास 9 से 11 तक की छात्राओं को, जो स्कूल से 2-3 किलोमीटर दूर रहती हैं, रोटरी क्लब साइकिल वितरित कर रहा है। इससे छात्राओं को दूर स्कूल-कालेज जाने में परेशानी नहीं होगी। कालेज दूर होने की वजह से बड़ी संख्या में छात्राओं को पढ़ाई छोड़ना पड़ता है।

इसके बाद अक्तूबर में छात्राओं को शैक्षिक सहायता के लिए वृहद स्तर पर टैबलेट बांटे जाएंगे। इस दौरान कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रदेश का सर्वांगीण विकास सभी के सहयोग से संभव है। कन्याश्री योजना के शुभारंभ पर वे सभी को धन्यवाद देते है।

सीएम धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश भर में ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ अभियान चल रहा है। उत्तराखण्ड को श्रेष्ठ राज्य बनाने के लिए रोटरी क्लब व अन्य सामाजिक संगठनों की भी अहम भूमिका होगी। उन्होंने कहा कि पिछले कार्यकाल में उनकी सरकार ने 2 लाख से अधिक छात्रों को कंप्यूटर और टैबलेट उपलब्ध कराने का प्रावधान किया था। हालांकि इसे कोविड के कारण रद्द कर दिया गया था, लेकिन हमने सुनिश्चित किया कि, ये पैसा उनकी पढ़ाई के लिए उनके खातों में पहुंचे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *