एकनाथ शिंदे बने महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री, देवेंद्र फडणवीस ने ली उप मुख्यमंत्री पद की शपथ

मुंबई: महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री के रूप में शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे ने शपथ ले ली है। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने एकनाथ शिंदे को सीएम पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। वहीं बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की है।

शिंदे ने कहा भी है कि बीजेपी के आभारी हैं इतना बड़ा मौका दिए जाने से। एकनाथ श‍िंदे ने शपथ लेने की शुरुआत बालासाहेब ठाकरे के जयकारे से की। वहीं शपथ ग्रहण समारोह के बाद राजभवन में ‘भारत माता जय, फडणवीस तुम आगे बढ़ो हम तुम्‍हारे साथ हैं’ के नारे लगाए गए।
शपथ लेने के बाद फडणवीस ने कहा कि मैंने पार्टी के आदेश का पालन किया है। गृह मंत्री अमित शाह के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए फडणवीस ने कहा कि प्रामाणिक कार्यकर्ता के नाते पार्टी के आदेश का मैं पालन करता हूं। जिस पार्टी ने मुझे सर्वोच्च पद तक पहुँचाया, उसका आदेश मेरे लिए सर्वोपरि है।

इससे पहले उन्‍होंने व्‍यक्तिगत तौर पर सरकार से बाहर रहने की बात कही थी लेकिन केंद्रीय नेतृत्‍व के कहने पर उन्‍होंने उप-मुख्‍यमंत्री के तौर पर सरकार में शामिल होने का फैसला किया।

शपथ लेने से पहले एकनाथ शिंदे ने कहा कि संख्या बल के हिसाब से देवेंद्र फडणवीस हम से कहीं आगे हैं। उनके पास अपने 106 विधायक हैं, लेकिन उन्होंने बड़ा दिल दिखाते हुए बाला साहेब के विचारों को आगे बढ़ाने का काम किया है। देवेंद्र फडणवीस जैसा इंसान मिलना मुश्किल है। बाला साहेब ठाकरे के एक शिव सैनिक को मौका दिया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *