उत्तराखंड: मुख्य सचिव का पदभार ग्रहण कर सकती हैं IAS राधा रतूड़ी,  सरकार जल्द ले सकती है फैसला

देहरादून:  उत्तराखंड में नए मुख्य सचिव बनने के लिए दौड़ शुरू हो गई है। पिछले साल 4 जुलाई को जब पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पद की कमान संभाली थी तब केंद्र प्रतिनियुक्त कर चल रहे डॉ. एसएस संधू को मुख्य सचिव बनाया गया था। संधू ने तत्कालीन मुख्य सचिव ओम प्रकाश का स्थान लिया था। एक बार फिर से डॉ एसएस संधू को केंद्र में जाने के लिए हरी झंडी मिल चुकी है।

उत्तराखंड में मुख्य सचिव की दौड़ में सबसे पहला नाम सीनियर आईएएस अधिकारी और वर्तमान में प्रमुख सचिव राधा रतूड़ी का नाम सबसे आगे चल रहा है। सब कुछ ठीक रहा तो उनके नाम पर मुहर लग सकती है। बता दें कि नौकरशाही की बॉस बनने जा रही राधा रतूड़ी उत्तराखंड की पहली महिला IAS होंगी। बताया जा रहा है कि सुखबीर सिंह संधू प्रतिनियुक्ति पर केंद्र में जा रहे हैं उनको कभी भी केंद्र में बुलाया जा सकता है।

वर्तमान मुख्य सचिव सुखबीर को प्रधानमंत्री कार्यालय और Defence Secretary में से एक ओहदा मिलने वाला है। अधिक उम्मीद रक्षा सचिव बनाए जाने की जताई जा रही है। 1988 बैच की राधा रतूड़ी देश की सबसे बड़ी प्रशसनिक सेवाओं में सबसे सीनियर हैं। कैडर परिवर्तन के कारण वह अपने बैच में सुखबीर 1988 बैच से नीचे हो गईं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *