जम्मू-कश्मीर: तीर्थयात्रियों की बस में लगी आग, 4 की मौत, 22 घायल

दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के कटरा में शुक्रवार को एक बस में आग गई। इस बस में तीर्थयात्री भी मौजूद थे। घटना में चार लोगों की मौत हो गई और 22 अन्य घायल हो गए। कटरा से जम्मू जा रही बस में कटरा से करीब डेढ़ किलोमीटर दूर खरमल के पास आग लग गई।

हादसा उस वक्त हुआ है जब तीर्थयात्री मां वैष्णो देवी के द्वार होकर कटरा से जम्मू लौट रहे थे। बस में करीब 26 लोग सवार बताए जा रहे है। बस में आग लगता देख स्थानीय लोगों ने हादसे की सूचना पुलिस को दी। पुलिस के मुताबिक, बस के इंजन में आग लग गई और जल्द ही इस आग ने पूरी बस को चपेट में ले लिया। ये सब इतनी जल्दी हुआ कि यात्रियों को बचाने का समय ही नहीं मिला। सभी घायलों को अस्पताल ले जाया गया है और उनमें से कुछ की हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है।
एडीजीपी जम्मू ने हादसे को लेकर ट्वीट कर जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि कटरा से जम्मू के रास्ते में एक स्थानीय बस नंबर जेके 14/1831 कटरा से लगभग 1 किमी दूर पहुंची थी कि उसमें आग लग गई। आग लगने के संभावित कारणों का पता लगाया जा रहा है। एफएसएल की टीम मौके पर तैनात है। 22 घायलों को इलाज के लिए कटरा ले जाया गया है। घायलों में कई को विशेष उपचार के लिए रेफर भी किया गया है।

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने घायलों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है, जिन्हें वर्तमान में जम्मू के नारायणा अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *