यशपाल आर्य ने संभाला नेता प्रतिपक्ष का पदभार, नदारद दिखें कांग्रेस के 9 विधायक

देहरादून: कांग्रेस ने नए प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा के कार्यभार ग्रहण करने के बाद आज नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने भी पदभार ग्रहण किया। विधानसभा भवन में कांग्रेस प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव सहित पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की मौजूदगी में यशपाल आर्य ने जिम्मेदारी संभाली। साथ ही उप नेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी ने भी आज कार्यभार संभाला। इस कार्यक्रम में भी कांग्रेस के 9 विधायक नहीं पहुंचे। जिस कारण कांग्रेस विधानमंडल दल की बैठक नहीं हो पाई। नेता प्रतिपक्ष और उप नेता प्रतिपक्ष को विधायकों के समर्थन के बिना ही कार्यभार ग्रहण किया।

वहीं नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कांग्रेस के विधायकों की आज बैठक बुलाई है, जिसमें विधायकों के असंतोष को खत्म करने के साथ-साथ आगे की रणनीति पर मंथन किया जाएगा। बता दें कि प्रदेश में विधानसभा चुनाव में मिली करारी शिकस्त के बाद से ही कांग्रेस में अंतर्कलह बढ़ गई है। प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष की नियुक्ति के बाद तो कांग्रेस में घमासान और तेज़ हो गया है।

कांग्रेस में एकता के तमाम दावों के बाद भी स्वागत समारोह में 19 में से 11 विधायक गैर मौजूद रहे। इसकी सियासी गलियारों में खूब चर्चा हो रही है। माहरा के स्वागत कार्यक्रम से वरिष्ठ विधायक प्रीतम सिंह, ममता राकेश, राजेंद्र भंडारी, विक्रम सिंह नेगी, फुरकान अहमद, मयूख महर, मदन सिंह बिष्ट, खुशहाल सिंह अधिकारी, तिलक राज बेहड़, गोपाल सिंह राना और प्रदेश प्रभारी पर खुलकर निशाना साध चुके विधायक हरीश धामी अनुपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *