सीएम धामी ने इस कैबिनेट मंत्री को सौपी सबसे बड़ी जिम्मेदारी, दिया ये आदेश…

देहरादूनः प्रदेश में 29 मार्च से विधानसभा सत्र शुरू हो रहा है। सत्र शुरू होने से पहले सीएम धामी ने पिछली विधानसभा के स्पीकर रहे प्रेमचंद अग्रवाल को बड़ी जिम्मेदारी दी है। सीएम ने अग्रवाल को विधानसभा सत्र की संस्तुति के बाद विधायी एवं संसदीय कार्यों की जिम्मेदारी दी गई है। जिसके आदेश जारी कर दिए गए है। अग्रवाल के अलावा अभी अन्य किसी विधायक को कोई जिम्मेदारी नहीं सौंपी गई है।

वहीं सत्र से पहले विभागों के बंटवारें की भी खबर आ रही है। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी वित्त, ऊर्जा और लोक निर्माण सरीखे अहम विभाग अपने पास रख सकते हैं। संभावना यह भी जताई जा रही है कि पुराने मंत्रियों को इस बार नए विभागों का आवंटन हो सकता है। मंत्रियों को विभागों के बंटवारे पर शुक्रवार को भी सबकी नजर लगी थी। लेकिन विभागों का आवंटन नहीं हो पाया।

पहले यही माना जा रहा था कि शपथग्रहण के बाद सभी मंत्रियों को विभाग दे दिए जाएंगे। लेकिन मुख्यमंत्री धामी को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शपथग्रहण समारोह में शामिल होने लखनऊ चले गए। कुछ मंत्रियों के करीबी शनिवार को ही विभागों का आवंटन होने की संभावना जता रहे हैं। ऊर्जा, आवास, शहरी विकास, आबकारी, औद्योगिक विकास, लोनिवि, सिंचाई, स्वास्थ्य, गृह, वित्त, कार्मिक सरीखे अहम विभागों में वरिष्ठ मंत्रियों की निगाह लगी है लेकिन इस बार शायद ही उनकी मुराद पूरी हो पाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *