उत्तराखंड का एक और लाल देश सेवा के लिए शहीद हो गया, 2 दिन बाद ही आना था देहरादून

देहरादूनः  उत्तराखंड के लिए सियाचिन ग्लेशियर से दुःखद खबर आ रही है। उत्तराखंड का एक और लाल देश की सीमा पर शहीद हो गया। देश रक्षा करते हुए हवलदार जगेंद्र सिंह चौहान सियाचिन ग्लेशियर पर शहीद हो गया है। जवान की शहादत की खबर मिलते ही प्रदेश में शोक की लहर दौड़ पड़ी है। परिजनों में कोहराम मच गया है। मूलरूप से भनस्वाड़ी, थत्यूड़ ब्लॉक, टिहरी गढ़वाल निवासी जगेंद्र सिंह चौहान पिछले 2007 से कान्हरवाला भानियावाला में निवास कर रहे थे।

जगेंद्र सिंह चौहान 325 लाइट A D बटालियन में कार्यरत थे उनकी उम्र 35 वर्ष थी। इन दिनों सियाचिन ग्लेशियर में तैनात थे। करीब चार साल पहले उनका विवाह हुआ था। उनके शहीद होने की सूचना मिलते ही पत्नी किरन चौहान और माता विमला चौहान गहरे सदमे में हैं। क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ पड़ गई है। लोग संवेदनाएं व्यक्त करने के लिए शहीद के आवास पर पहुंचने लगे हैं।

आपको बता दें कि पैट्रोलिंग के दौरान लैंड स्लाइडिंग होने के कारण जगेंद्र सिंह शहीद हो गए। जगेंद्र सिंह चौहान 25 फरवरी को घर आने वाले थे। सियाचिन ग्लेशियर क्षेत्र में अत्यधिक बर्फबारी के कारण वहां से पार्थिव शरीर को लाने में समय लग रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *