चारधाम सहित ऊंची चोटियों पर बर्फबारी, पूरे उत्तराखंड में मौसम खराब

देहरादून (नेटवर्क 10 संवाददाता)। पूरे उत्तराखंड में आज यानि बुधवार को भी मौसम खराब बना हुआ है। मैदानी इलाकों में बारिश और ऊंचाई वालें इलाकों में बर्फबारी से तापमान में जबरदस्त गिरावट दर्ज की गई है।
बुधवार को देहरादून में सुबह से बादल छाए रहे। वहीं चारधाम सहित ऊंची चोटियों पर बर्फबारी हुई। उत्तरकाशी जनपद में मौसम खराब है। यमुनोत्रीधाम व आसपास की चोटियों पर बर्फबारी हुई। निचले इलाकों में बारिश से यहां ठंड बढ़ गई है। लोग घरों में ही दुबके हुए है।

बदरीनाथ धाम में मंगलवा रात को बर्फबारी हुई। फिलहाल चमोली जनपद में मौसम खराब बना हुआ है। आसमान में घने बादल हैं। यहां मंगलवार देर रात से बुधवार सुबह तक बारिश और बर्फबारी हुई है। ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी जारी है। बर्फबारी के कारण ऋषिकेश गंगोत्री हाईवे उत्तरकाशी में सुक्की टॉप के आगे बंद हो गया है।

मसूरी में घने बादल छाए रहे। यहां बारिश की संभावना बनी हुई है। कुमांऊ में बागेश्वर में मंगलवार रात को हुई हल्की बारिश और उच्च हिमालयी क्षेत्र में बर्फबारी हुई। यहां फिलहाल बादल छाए हुए हैं।

चंपावत, पिथौरागढ़, सितारगंज, अल्मोड़ा, डीडीहाट, नैनीताल, पंतनगर, जसपुर, रामनगर, हल्द्वानी, जसपुर, लोहाघाट, रुद्रपुर, चौखुटिया और बाजपुर सहित अधिकतर इलाकों में बादल छाए रहे।
मौसम विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक बुधवार को राजधानी दून व आसपास के इलाकों में दिन का अधिकतम तापमान 15 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान नौ डिग्री रहेगा। अधिकतम और न्यूनतम तापमान में भारी गिरावट के चलते शीतलहर की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *