बागेश्वर जनपद की नगर पंचायत गरूड़ का शुभारंभ

संजय कुमार अग्रवाल

बागेश्वर। जनपद कीनगर पंचायत गरूड का आज विधिवत उद्घाटन क्षेत्रीय विधायक बागेश्वर चन्दन राम दास व जिलाधिकारी विनीत कुमार द्वारा संयुक्त रूप से पूजा अर्चना कर किया गया। इस अवसर पर विधायक चन्दन राम दास ने कहा कि लंबे समय क्षेत्रवासियों की गरूड को नगर पंचायत बनाने की मांग चली आ रही थी, जो आज पूरी हो गयी है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के कुशल नेतृत्व में इसका गठन किया गया है तथा नगर पंचायत स्थायी भवन के लिए युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा 01 करोड रूपये की घोषणा की गयी है, जिसके लिए भवन निर्माण हेतु भूमि का चयन कर लिया गया है, जिसका प्रस्ताव शासन को प्रेषित किया गया है।

उन्होंने कहा कि नगर पंचायत के गठन के बाद क्षेत्रवासियों को इसका लाभ मिलेगा तथा नगर की सफाई के लिए पर्यावरण मित्रों की तैनाती की गयी है, जिससे नगर की साफ-सफाई बेहतर हो पायेगी। नगर पंचायत के शुभारंभ के अवसर पर उन्होने सभी क्षेत्र की जनता को बधाई एवं शुभकानायें दी।

इस अवसर पर जिलाधिकारी विनीत कुमार ने कहा कि नगर पंचायत के गठन के लिए प्रस्ताव पहले ही प्रेषित किया गया था, तथा नगर पंचायत के गठन होने से स्थानीय लोगो को सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ सभी क्षेत्रवासियों को उपलब्ध होगा तथा नगर की साफ सफाई व्यवस्था भी दूरस्थ होगी तथा अवस्थापना विकास कार्यो के लिए धनराशि भी उपलब्ध होगी। उन्होने कहा कि आज का दिन एक महत्वपूर्ण है, जिसमें नगर की साफ-सफाई व्यवस्था के लिए 10 पर्यावरण मित्रों की तैनाती करने के साथ ही एक कूडा वाहन व एक रोबोर्ड भी सफार्इ व्यवस्था में लगाया गया है, जिसके लिए एक वाहन चालक भी तैनात किया गया है।

उन्होंने कहा कि नगर पंचायत गरूड़ हेतु स्थायी अधिशासी अधिकारी की तैनाती हेतु शासन को पत्र प्रेषित किया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि सूखा एवं गीला कूडे के उचित निस्तारण हेतु सेग्रीकेशन कार्य के लिए प्रस्ताव तैयार करने के लिए उपजिलाधिकारी को निर्देश दिंये गये हैं। उन्होने यह भी कहा कि नगर पंचायत को सुव्यवस्थित ढंग से संचालित करने के लिए शासन से 10 लाख की मांग की गयी है। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष भाजपा शिव सिंह बिष्ट, ब्लॉक प्रमुख हेमा बिष्ट, सदस्य जिला पंचायत जर्नाजन लोहुमी, उपजिलाधिकारी गरूड़ राजकुमार पांडे, तहसीलदार तितिक्षा जोशी, अध्यक्ष व्यापार मंडल लक्ष्मी दत्त पांडे सहित जनप्रतिनिधि एवं स्थानीय लोग मौजूद थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *