कई गाँवों ने किया सतपाल महाराज के खिलाफ आर-पार का ऐलान, उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

बैजरो/पौड़ी: पौड़ी गढ़वाल के बीरोंखाल ब्लॉक के कई गांव के लोगों ने एक बार फिर कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज के खिलाफ बड़े आंदोलन का ऐलान किया है। सोमवार को फरसाड़ी छाचीरों मार्ग के डामरीकरण की मांग को लेकर दर्जनों ग्रामीण सुबह 4 बजे ही बैजरो के पंचपुरी पल पर जुट गए थे। आंदोलनकारियों में महिलाओं की संख्या ज्यादा थी। इन लोगों ने पंचपुरी पुल पर चक्काजाम कर दिया। कोटद्वार, रामनगर और पौड़ी मार्ग को कई घंटे रोक दिया। इन लोगों की मांग थी कि जब तक लिखित आश्वासन नहीं मिलता तब तक नहीं हटेंगे। आखिर DM के लिखित आश्वासन के बाद चक्काजाम हट पाया। लेकिन आंदोलनकारियों ने साफ चेतावनी दी है कि अगर डामरीकरण का काम जल्दी शुरू नहीं किया गया तो दोबारा चक्काजाम किया जाएगा।

इसके साथ ही अब बैजरो बएडा रोड के डामरीकरण को लेकर भी इस मार्ग पर स्थित गाँव के लोगों ने दोबारा बएडा आंदोलन कहद करने की चेतावनी दे डाली है। डाबर, कफलगैर, डुमलोट, भिडकोट तल्ला और मल्ला गांव के लोगों ने ऐलान किया है कि वो लोग भी अब आर पार की लड़ाई लड़ेंगे। आपको बता दें कि इन गाँव के लोग एक साल से बैजरो बएडा सड़क के डामरीकरण की मांग कर रहे हैं। यहां की महिलाएं अपने बच्चों के साथ आंदोलनरत रही हैं। कोरोनाकाल के बाद एक बार फिर आंदोलन हुआ। तब भी इन लोगों को मंत्री सतपाल महाराज की तरफ से आश्वासन दिया गया कि जल्दी सड़क को पक्का करने का काम किया जाएगा। लेकिन सभी आश्वासन कोरे साबित हुए।

इन ग्रामीणों का कहना है कि अगर सड़क का काम शुरू नहीं किया गया तो वह भी फरसाड़ी और पंचराड गाड़ के ग्रामीणों के साथ मिलकर बडा आंदोलन करेंगे और लड़ाई आर पार की होगी।

ग्रामीणों का नारा है कि रोड नहीं तो वोट नहीं। इलाके में सतपाल महाराज के खिलाफ जबरदस्त आक्रोश है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *