पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने की CDS जनरल विपिन रावत को भारत रत्न देने की मांग

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने देश के वीर सपूत CDS जनरल बिपिन रावत को भारत रत्न से सम्मानित किए जाने की मांग की है। दिल्ली में रावत के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन और उन्हें श्रद्धांजलि देकर लौटे हरीश रावत ने ये मांग इंटरनेट मीडिया पर लिखी अपनी एक पोस्ट के जरिए उठाई।

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा, हमने अपने नेता राहुल गांधी, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल, प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव, सांसद प्रदीप टम्टा, संजय चौधरी, हरिपाल के साथ उत्तराखंड के महान सपूत जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दी और उनके पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि अर्पित की।

देश के नागरिक लाइनबद्ध खड़े होकर जिस तरह से भारत माता की जय-जयकार कर रहे थे और बिपिन रावत अमर रहे के नारों को गुंजयामान कर रहे थे, वे राष्ट्रीय सुरक्षा के प्रतीक बन गए थे। हरीश रावत ने आगे कहा कि भारत माता के इस वीर सपूत को भारत रत्न मिलना चाहिए। उन्हें भारत रत्न से विभूषित किया जाना चाहिए। ये सम्मान एक विशेष समारोह कर दिया जाना चाहिए।

हरीश रावत ने साफ तौर पर कहा जो सपने बिपिन रावत ने उत्तराखंड के लिए देखे थे उनको पूरा करने की मेरी कोशिश रहेगी चाहे अपने गांव के लिए सपना हो चाहे अन्य कोई सपना उन्होंने देखा हो तमाम सपने हम पूरे करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *