महंगाई के खिलाफ उत्तराखंड जनता पार्टी ने निकाली रैली

संजय कुमार अग्रवाल

अल्मोड़ा। उत्तराखंड जनता पार्टी की जागरूकता रैली शनिवार 13 नवंबर को उत्तराखंड जनता पार्टी ने अल्मोड़ा में वर्तमान प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदेश मे कमरतोड़ महंगाई एवं रोजगार से संबंधित सरकार की विफलताओं तथा अल्मोड़ा जनपद  की वर्तमान खराब स्थिति के खिलाफ जमकर हल्ला बोला  । जनजागरूकता रैली कार्यक्रम में उत्तराखंड जनता पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं का जोश देखने लायक था । पार्टी कर राष्ट्रीय अध्यक्ष विकास चौहान ने हमारे ब्यूरो चीफ संजय कुमार अग्रवाल को बताया उत्तराखंड नया राज्य  के गठन को  21   साल पूरे  होने के बाद भी राजाओं कि घाटी  कहे जाने वाले अल्मोड़ा जनपद  के लोग आज भी राज्य गठन से पहले वाले वातावरण में जीवन यापन करने के लिए मजबूर है,  यहाँ  के निवासियों को उम्मीद थी कि पृथक राज्य होने से प्रदेश व जनपद का विकास होगा परन्तु इसे विडंबना ही कहेंगे कि  यहाँ पर मौजूदा शक्तिशाली राजनैतिक पार्टयों कांग्रेस और भाजपाने  जनमुद्दों को कभी तवज्जो  दी  ही नहीं। सभी राजनीतिक दल अपनी चुनावी  रणनीति और हार-जीत के कारणों की समीक्षा जनमुद्दों के बजाय, जातिगत, क्षेत्रवाद, बल और धन  से करते रहें है।

अल्मोड़ा जनपद  की  दयनीय व् जीर्ण क्षीर्ण चिकित्साव्यवस्था डॉक्टर रहित अस्पताल उपयुक्त उपचार न होने के कारण लोगो को इलाज के लिए जनपद से बहार रैफर कियाजाना, शिक्षा एवम रोजगार का अभाव ही जनपद सेपलायन मुख्य  का कारण रहा है। बहुत दुखी मन से हम कहेंगे कि पूरे उत्तराखंड राज्य का कार्यक्रम में पार्टी के कई वरिष्ठ नेता राष्ट्रीय अध्यक्ष विकास चंद चौहान, राष्ट्रीय महासचिव ललित भट्ट तथा उत्तराखंड प्रदेश प्रभारी मुकेश पांडे जी की गरिमामय उपस्थिति में मननीय जिला प्रभारी अल्मोड़ा गिरीश आर्य   द्वारा  रैली/अभियान  सुबह 11 बजे गांधी पार्क  पर महात्मा गांधी जी के चित्र पर माल्यार्पण करने के उपरांत प्रारम्भ किया गया।

जागरूकता रैली/ गांधी पार्क चौहान पाटा से शुरू हुई,जो लगभग 3 किलोमीटर की दूरी तय करके 3 बजे सांय गांधी पार्क पर सभा में बदल गयी। विकास चौहान ने बताया कि उनकी पार्टी ने जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्य मंत्री उत्तराखंड को प्रदेश की समस्याओं को ले कर दस सूत्रीय ज्ञापन भी भिजवाया गया। उत्तराखंड जनता पार्टी के इस कार्यक्रम में पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष विकास चंद चौहान   राष्ट्रीय महासचिव ललित भट्ट, प्रदेश प्रभारी मुकेश पांडे, जिला प्रभारी अल्मोड़ा गिरीश आर्य, मदन आर्य, महेश कुमार कुंदन लाल , त्रिलोक चंद आर्य जी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *