जब मौसम ने अचानक ली करवट और गंगोत्री में हो गई बर्फबारी

उत्तरकाशी (नेटवर्क 10 संवाददाता)। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून समेत मैदानी जिलों में एक तरफ पारा लगातार चढ़ रहा है वहीं दूसरी और ऊंचे हिमालयी क्षेत्रों में अभी भी बर्फबारी हो रही है। मौसम विभाग ने पहले ही बताया था कि पहाड़ो में बारिश के आसार हैं लेकिन मौसम ने तो जैसे इस बार सारे रिकॉर्ड तोड़ने की ही ठान ली है। सोमवार की शाम को मौसम ने पहाड़ों में अचानक करवट ली।

पहाड़ो में कई जगह बारिश भी हुई और तूफान आया। गंंगोत्री में भी मौसम ने इस तरह करवट ली कि यहां शाम होते होते बर्फबारी शुरू हो गई। यमुनोत्री हाईवे पर एक मारुती कार के ऊपर चीड़ का पेड़ गिरा। कार में सवार तीन लोगों को चोटे पहुंची। वहीं गंगोत्री व यमुनोत्री धाम में हल्की बर्फबारी भी हुई। जिला मुख्यालय में देर शाम तक तूफान चलता रहा।

गंगोत्री में सोमवार को सुबह से तो मौसम साफ था लेकिन दोपहर बाद करीब तीन बजे इसने अचानक करवट ले ली। शाम होते तूफान चलाना शुरू हुआ। यमुनोत्री हाईवे पर सिलक्यारा के पास एक मारूती कार के ऊपर चीड़ का पेड़ गिरा। जिसमें चालक दीपेंद्र, शैलेंद्र और अखिलेश घायल हुए। ये तीनों सिलक्यारा निवासी हैं। दीपेंद्र को उपचार के लिए जिला मुख्यालय लाया गया। जबकि दो को स्थानीय स्तर पर ही उपचार दिया गया। गंगोत्री के तीर्थ पुरोहित राजेश सेमवाल ने बताया कि गंगोत्री धाम में शाम साढ़े पांच बजे के करीब हल्की बर्फबारी शुरू हुई। जबकि हर्षिल घाटी में बारिश है। उन्होंने कहा कि गंगोत्री धाम में कई वर्ष बाद मध्य मई माह में बर्फबारी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *