अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज में अब तक 48 डॉक्टरों ने किया ज्वाइन

अल्मोड़ा (नेटवर्क 10 संवाददाता)। अल्मोड़ा का मेडिकल कॉलेज (Almora Medical College) अभी तक शुरू नहीं हो सका है. मेडिकल कॉलेज में अब तक करीब 48 डॉक्टरों ने जॉइनिंग कर ली है, जिससे स्थानीय लोगों को बड़ी राहत मिली है. दरअसल मेडिकल कॉलेज पहुंचे डॉक्टरों ने ओपीडी शुरू कर दी है.

अल्मोड़ा का मेडिकल कॉलेज शुरू नहीं होने के बावजूद बाहर से आए अनुभवी डॉक्टरों ने अपनी ओपीडी शुरू कर दी है, जिससे वह रोजाना अस्पताल में मरीजों का इलाज कर रहे हैं. पहले डॉक्टरों के अभाव में मरीजों को अन्य शहरों की ओर जाना पड़ता था लेकिन नए डॉक्टरों द्वारा ओपीडी शुरू किए जाने के बाद अल्मोड़ा व आसपास के लोगों ने चैन की सांस ली है.

चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर अजय कुमार ने बताया कि मेडिकल कॉलेज के लिए पहुंचे डॉक्टरों ने अपनी सेवाएं देनी शुरू कर दी हैं. सभी रोगियों का इलाज अब यहां हो रहा है. भविष्य में जल्द ही इमरजेंसी और अन्य सेवाएं देने की कोशिश रहेगी. रोजाना की ओपीडी करीब 200 से 250 के बीच हो रही है.

बता दें कि अल्मोड़ा के मेडिकल कॉलेज की घोषणा साल 2004 में हुई थी और 2012 में इसका निर्माण कार्य शुरू हो गया था, जो अभी तक पूरा नहीं हो सका है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *