कुमाऊं में कोरोना संक्रमितों की संख्या पहुंची 32, कोरोना के पहाड़ चढ़ने से स्वास्थ्य महकमा परेशान

हल्द्वानी (नेटवर्क 10 संवाददाता)। प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। कुमाऊं में संक्रमित मरीजों की संख्या 32 पहुंच गई है जिससे स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं बढ़ गई हैं। प्रवासियों के पहाड़ लौटने से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। नैनीताल जिले में दो नए मामले सामने आने के बाद कुमाऊं मंडल में कोरोना संक्रमितों की संख्या 32 हो चुकी है। शुक्रवार देर शाम को ऊधमसिंंहनगर जिले में कोरोना के तीन नए मामले सामने आने के बाद हड़कंप मचा  है। मंडल में अब तक कुल 32 केस मिल चुके हैं, जिनमें यूएस नगर में 16, नैनीताल में 14 और अल्मोड़ा जिले के दो पॉजिटिव शामिल हैं। वहीं यूएस नगर में पंजाब के ट्रक ड्राइवर में भी संक्रमण मिलने बाद उसे सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज में आइसोलेट किया गया है। जबकि प्रदेशभर में संक्रमितों की संख्या 84 हो गई है।

कुमाऊं में मैदानी  क्षेत्रों के बाद अब पहाड़ में भी कोरोना के मामले सामने आने लगे हैं। इसने स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। शुक्रवार को देहरादून व पौड़ी में एक-एक कोरोना पॉजीटिव मिलने के बाद देर शाम को नैनीताल जिले में भी दो मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए। जिनमें 11 साल की बच्ची और 24 साल का युवक शामिल है। दोनों कुछ समय पहले गुरुग्राम से लौटे थे। इन्‍हें जिले के दूरस्थ ग्रामीण ब्लॉक बेतालघाट में क्वारंटाइन किया गया था।

शुक्रवार को सामने आए दो नए मामलों के साथ ही अब नैनीताल जिले में संक्रमितों की संख्या 14 हो गई है। नैनीताल की एसीएमओ डॉ. रश्मि पंत ने बताया कि कोरोना पॉजीटिव पाया गया युवक गुरुग्राम से लौटा था जिसके साथ बस में आई एक अन्य युवती बीते बुधवार को कोरोना पॉजीटिव पाई गई थी। एहतियात के तौर पर युवक को बेतालघाट ब्लॉक के एक सरकारी स्कूल में क्वारंटाइन किया गया था। वहीं, बीती आठ मई को गुरुग्राम से लौटी एक बच्ची को भी बेतालघाट के एक सरकारी स्कूल में क्वारंटाइन किया गया था। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गुरुवार को दोनों के सैंपल लिए थे जिनकी रिपोर्ट शुक्रवार को पॉजीटिव आई। दोनों को एसटीएच हल्द्वानी में भर्ती कराया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *