सीएम धामी का नैनीताल दौरा, जिले को दीं कई सौगातें

नैनीताल: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बुधवार को दो दिनी भ्रमण पर नैनीताल पहुंचे। मुख्यमंत्री ने नैनीताल, भीमताल, रामनगर और लालकुआं विधानसभा क्षेत्रों में करीब 100 करोड़ से अधिक की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। वहीं, उन्होंने नैनी झील के चारों और विद्युत लाइनों को भूमिगत करने, पाषाण देवी मंदिर के समीप हो रहे भूस्खलन को रोकने के लिए सुरक्षात्मक कार्य करवाने, कैंची धाम में पर्यटक सुविधाएं बढ़ाने की घोषणा की।
सीएम दोपहर करीब एक बजे नैनीताल पहुंचे। यहां भाजपा कार्यकर्ताओं ने बाइक रैली निकालकर उनका स्वागत किया। वहीं, महिलाओं ने पुष्प वर्षा कर सीएम का स्वागत किया। इस दौरान सीएम धामी ने जनता को संबोधित करते हुए सरकार की उपलब्धियां गिनाई। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने सीएम के कार्यकाल में अब तक 150 से अधिक फैसले जनहित में लिए हैं।
उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने जितनी भी घोषणाएं की हैं उन सभी के शासनादेश जारी होंगे। हम पूर्ववर्ती सरकारों की तहत कोरी घोषणाएं नहीं करेंगे। जिनती भी योजनाओं का शिलान्यास होगा और उनका लोकार्पण भी होगा। कहा कि जनता की समस्याओं को हल करने के लिए सरलीकरण, समाधान और निस्तारण की नीति अपनाई जाएगी। अधिकारी 10 बजे से 12:00 बजे तक कार्यालय में बैठकर लोगों की समस्याएं सुनेंगे।
उन्होंने नौंवी कक्षा से लेकर उच्च शिक्षा में अध्ययन विद्यार्थियों को टैबलेट देने, उधमसिंह नगर में महिला स्पोर्ट्स कॉलेज बनाने, युवा खिलाड़ियों के नई खेल नीति बनाने की बात कही। इस दौरान कार्यक्रम में प्रभारी मंत्री यशपाल आर्य, बंशीधर भगत, विधायक संजीव आर्य, राम सिंह कैड़ा, दीवान सिंह बिष्ट, मेयर जोगेंद्र रौतेला समेत सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *