ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर पुलिसवालों को देना होगा दोगुना जुर्माना

अल्मोड़ा (नेटवर्क 10 संवाददाता)। अब पुलिस कर्मियों और अधिकारियों को ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करना भारी पड़ सकता है. ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ एसएसपी पंकज भट्ट ने सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. इतना ही नहीं नियम तोड़ने वाले पुलिसकर्मियों से दोगुना चालान भी वसूला जाएगा.

अल्मोड़ा में जाम की समस्या व ट्रैफिक व्यवस्था सुधार के साथ ही अपराध की रोकथाम को लेकर एसएसपी पंकज भट्ट ने गुरुवार को सभी थाना प्रभारियों व पुलिस अधिकारियों के साथ अपराध बैठक ली. इस दौरान एसएसपी पंकज भट्ट ने कहा कि ट्रैफिक नियमों का पालन करना हर आदमी के लिए जरूरी है. अगर पुलिस कर्मचारी या फिर अधिकारी भी यातायात नियमों का उल्लंघन करेंगे तो उनके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. उन्होंने पुलिस कर्मचारियों को चेतावनी हुए कहा कि यदि पुलिस अधिकारी या कर्मचारी ट्रैफिक नियम तोड़ते हैं तो उन पर दोगुना चालान कर कड़ी कार्रवाई की जाए.

बाहरी व्यक्तियों का होगा शत प्रतिशत सत्यापनः अपराध बैठक में बीते महीने में घटित अपराधों की समीक्षा भी की गई. थाना प्रभारियों को थानों में लंबित विवेचनाओं व शिकायती प्रार्थना पत्रों के जल्द निस्तारण के साथ ही अभियोगों में वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए. इसके अलावा सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए कि बाहरी व्यक्तियों का शत प्रतिशत सत्यापन किया जाए. साथ ही युवाओं को नशे से बचाने के लिए लगातार चेकिंग अभियान चलाकर जागरूक करने को कहा और नशे के तस्करों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *