डेल्टा प्लस वेरियंट की जांच के लिए लिए गए सैंपल

हल्द्वानी (नेटवर्क 10 संवाददाता)। हल्द्वानी के राजकीय मेडिकल कॉलेज में डेल्टा प्लस वेरियंट को लेकर बेहद सावधानियां बरती जा रही हैं। पिछले दिनो यहां के कुछ एमबीबीएस छात्रों में संक्रमण पाया गया था और इसके बाद हॉस्टल के छात्रों को कहीं भी बाहर नहीं जाने दिया जा रहा है।

अब बताया या है कि एमबीबीएस के 19 छात्र-छात्राओं में से 13 की जीनोम सिक्वेंसिंग जांच होगी। इसके लिए सैंपल लिए गए हैं। फिलहाल मेडिकल कॉलेज में तीन दिन की जांच में कोई भी कोरोना संक्रमित नहीं पाया गया है। बता दें कि कोरोना के नए वैरिएंट डेल्टा प्लस की पहचान के लिए जीनोम सिक्वेंसिंग कराई जा रही है।

राजकीय मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य प्रो. अरुण जोशी ने बताया कि मेडिकल कॉलेज में 19 लोग संक्रमित मिले थे। इनमें सभी की हालत ठीक है। अब इन लोगों की जीनोम सिक्वेंसिंग की जांच के लिए सैंपल वायरोलॉजी लैब के जरिये नेशनल सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल (एनसीडीसी) दिल्ली भेजे जा रहे हैं। इसमें डेल्टा प्लस वैरिएंट का पता लगाया जा सकेगा। पिछले बार एनसीडीसी भेजे गए 15 सैंपल में जिले के तीन लोगों में डेल्टा प्लस सब वैरिएंट के तीन मामले सामने आए थे। वहीं इस समय एसटीएच में कोरोना संक्रमित 11 मरीज भर्ती हैं। इसमें एक बच्चा भी शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *