ऋषिकेश में जल्द शुरू होने जा रहा है रिवर राफ्टिंग का रोमांच

ऋषिकेश (नेटवर्क 10 संवाददाता)। river rafting in rishikesh भारत की साहसिक पर्यटन की राजधानी ऋषिकेश… एडवेंचर प्रेमियों की पसंदीदा जगह। दुनिया भर के लोग राफ्टिंग का स्वाद लेने के लिए ऋषिकेश की ओर आते हैं। पिछले कुछ सालों में ऋषिकेश रिवर राफ्टिंग के लिये पूरे उत्तर भारत में अपना नाम कमा चुका है।

ऋषिकेश में राफ्टिंग का बेसब्री से इंतजार करने वाले लोगों के लिए एक खुशखबरी सामने आ रही है। चार महीने के बाद ऋषिकेश में रिवर राफ्टिंग का संचालन शुरू होने वाला है आने वाली 15 सितंबर से ऋषिकेश में रिवर राफ्टिंग एक बार फिर से शुरु हो जाएगी। ऋषिकेश में रिवर राफ्टिंग का संचालन तकरीबन 5 महीने से ठप पड़ा हुआ था। अप्रैल में कोविड के कारण राफ्टिंग बंद हो रखी है। जून से सितंबर मॉनसून सीजन के कारण गंगा का जलस्तर बढ़ जाता है और यही वजह है कि इस सीजन में राफ्टिंग का संचालन नहीं हो पाता।

राफ्टिंग कारोबारियों ने रिवर राफ्टिंग की तैयारियां शुरू कर दी हैं और सभी 15 सितंबर से पर्यटकों का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। सभी लोग उम्मीद जता रहे हैं कि 15 सितंबर से ऋषिकेश में पर्यटक उतने ही हर्षोल्लास से राफ्टिंग का मजा लेंगे जितना पहले लिया करते थे और उम्मीद जताई जा रही है कि ऋषिकेश में 15 सितंबर से पर्यटकों की भारी भीड़ उमड़ेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *